Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश में फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, जानें अपने शहर का हाल

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona) के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। प्रदेश के चंबा, बिलासपुर और सोलन जिले (Solan district) में कोरोना के सक्रिय मामलों के ग्राफ में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

Himachal Corona Update: प्रदेश में फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, जानें अपने शहर का हाल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona) के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। प्रदेश के चंबा, बिलासपुर और सोलन जिले (Solan district) में कोरोना के सक्रिय मामलों के ग्राफ में बढ़ोतरी देखी जा रही है। चंबा जिले में 4 जुलाई को 206 सक्रिय (Active) मामले थे। अब यह आंकड़ा 300 के पास पहुंच गया है। बिलासपुर जिले में 4 जुलाई को 83 मामले थे। अब यह बढ़कर 118 हो गए हैं। बिलासपुर में 4 जुलाई को 71 केस थे। अब प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 138 हो गई है। सैंपलिंग कम होने के बावजूद कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले में एक्टिव मामले बढ़ने से सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि राजधानी शिमला में कोरोना के मामले बढ़ने की संभावना है। दो दिन पहले जो एक्टिव मरीज 1307 पहुंच गए थे, वह अब 1335 हो गए हैं। यह आंकड़ा 10 जुलाई तक का है।

हिमाचल में सैलानियों की भीड़ उमड़ने, कोरोना नियमों का पालन न होने से मामले में इजाफा हो रहा है। राज्य में बीते 10 दिनों में 1,32,274 लोगों के सैंपल की जांच की गई। औसतन रोजाना 13 हजार के करीब सैंपल लिए जा रहे हैं।

Next Story