Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश में फिर बिगड़ने लगे हालात, क्या बोल रहे आंकड़े यहां जानें...

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना कहर बरपा रहा है। हालात यह है कि मंडी जिले का बीबीएमबी अस्पताल (BBMB Hospital) भी हाउसफुल हो गया है। बीबीएमबी अस्पताल में कोरोना के बैड खाली नहीं हैं।

Himachal Corona Update: प्रदेश में फिर बिगड़ने लगे हालात, क्या बोले रहे आंकड़े यहां जानें...
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना कहर बरपा रहा है। हालात यह है कि मंडी जिले का बीबीएमबी अस्पताल (BBMB Hospital) भी हाउसफुल हो गया है। बीबीएमबी अस्पताल में कोरोना के बैड खाली नहीं हैं। अस्पताल के बाहर एंबुलेंस में कोरोना संक्रमित 3 घंटे तक शिफ्ट होने का इंतजार करते रहे। जिले में लगातार बढ़ता कोरोना स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की चिंता बढ़ाने लगा है।

प्रदेश में आज कोरोना के 788 नए मामले संक्रमण के आए हैं। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो गई है। रविवार को संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें कांगड़ा जिला (Kangra District) में हुई है यहां पर एक साथ पांच संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। शिमला में दो और सिरमौर में भी एक, किन्नौर और मंडी में भी 1-1 मरीज की मौत हुई है। कांगड़ा जिला में 75 साल, 77 साल व 72 साल के पुरुष, 52 साल की महिला और 77 साल के पुरुष की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। इसके अलावा शिमला जिला में 31 साल के युवक ने संक्रमण से दम तोड़ा है। वहीं, 80 साल की महिला की भी मौत शिमला में उपचार के दौरान आईजीएमसी में हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिरमौर में 37 साल के युवक, किन्नौर में 35 साल के युवक और मंडी में 53 साल के पुरुष की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। राज्य में संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 1177 पहुंच गया है, जबकि एक्टिव मरीज 8696 पार गए हैं। कांगड़ा में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज हैं, जबकि सोलन में दूसरे नंबर पर एक्टिव मरीजों की संख्या है। वहीं रविवार को 526 से ज्यादा मरीज ठीक होकर घर गए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए मामले कांगड़ा और मंडी जिला में आए हैं। यहां पर 100-100 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं।

इस जिले में आए इतने मामले

वहीं प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले सोलन जिले से सामने आए हैं। सोलन जिले में सबसे ज्यादा 171 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कांगड़ा जिले में 133 मामले दर्ज किए गए हैं। मंडी जिले में 108 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा सिरमौर में 93, कुल्लू में 72, ऊना में 67, हमीरपुर में 66, चंबा में 33, शिमला में 21, बिलासपुर में 11, स्पीति में 11, वहीं किन्नौर में सिर्फ 2 मामले सामने आए हैं।

Next Story