Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: पिछले 24 घंटे में आए 621 नए मामले, 30 अप्रैल तक बंद हो सकते हैं स्कूल-कॉलेज

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Himachal Corona update) बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 621 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना (Corona) से 6 लोगों की मौत (Death) भी हुई है।

Himachal Corona Update: पिछले 24 घंटे में आए 621 नए मामले, 30 अप्रैल तक बंद हो सकते हैं स्कूल-कॉलेज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Himachal Corona update) बेकाबू होता जा रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 621 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना (Corona) से 6 लोगों की मौत (Death) भी हुई है। बता दें कि इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में एक कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। मंडी जिले (Mandi district) के सुंदरनगर के रहने वाले बुजुर्ग को गुरुवार सुबह आईजीएमसी शिफ्ट किया था। मरीज की हालत गंभीर थी, देर शाम इनकी मौत हो गई। वहीं ऊना में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। कांगड़ा जिले के खनियारा की 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला व जिला हमीरपुर (District Hamirpur) के सुजानपुर के 69 वर्षीय बुजुर्ग की टांडा अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई।

आपको बता दें की प्रदेश में आज भी सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले से ही सामने आए हैं। कांगड़ा में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांगड़ा में संक्रमण के 109 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में नवोदय विद्यालय पपरोला के छह छात्र व दो शिक्षक और नगरोटा बगवां के 10 लोग शामिल हैं। वहीं बिलासपुर जिले में 10 वर्षीय बच्चे और बैंक कर्मियों समेत कोरोना के 23 मामले आए हैं। हमीरपुर जिले में 68, ऊना में कोरोना के 83 नए मामले सामने आए हैं। कुल्लू में 40 और लाहौल-स्पीति में 38 नए मामले सामने आए हैं। मंडी में जोनल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल की पांच प्रशिक्षु नर्सों समेत 56 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। शिमला जिले में कोरोना के 87 और सोलन में 83 और सिरमौर में 36 नए मामले आए हैं।

30 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद करने पर फैसला आज

वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना हैं कि कोरोना संक्रमण को लेकर आने वाले 10 दिन बेहद संवेदनशील हैं। इन दिनों में संक्रमण बढ़ने संभावनाएं अधिक है। सरकार ने उपायुक्तों, मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्य और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को प्रतिदिन 10 हजार सैंपल लेने और 50 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है। बढ़ते कोरोना को लेकर आज कैबिनेट की बैठक में स्कूलों को भी अगली 30 अप्रैल तक बंद रखने पर फैसला हो सकता है।

Next Story