Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश में कोरोना से 4 की मौत, 409 नए मामले आए सामने

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Himachal Pradesh Corona) से गुरुवार को 4 संक्रमितों मरीजों ने दम तोड़ दिया। वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 409 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि बुधवार को संक्रमितों का आंकड़ा 254 था।

Himachal Corona Update: प्रदेश में कोरोना से 4 की मौत, 409 नए मामले आए सामने
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Himachal Pradesh Corona) से गुरुवार को 4 संक्रमितों मरीजों ने दम तोड़ दिया। वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 409 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि बुधवार को संक्रमितों का आंकड़ा 254 था। इस आंकड़े में आज 155 मामलों की बढ़ोतरी देखी गई है। आपको बात दें की कोरोना के मामले प्रदेश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले में दर्ज किए गए हैं। कांगड़ा जिले में 95, ऊना 67, शिमला 46, सोलन 58, मंडी 39, बिलासपुर 36, सिरमौर 18, कुल्लू 21, हमीरपुर 14 और चंबा में 19 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं मरने वालों ने मंडी (Mandi) के बीबीएमबी कोविड-19 अस्पताल में संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। ऊना के 40 और 62 वर्षीय संक्रमित मरीज की मौत हुई है।

आपको बता दें कि शिमला में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (Indira Gandhi Medical College) एवं अस्पताल (आईजीएमसी) की नौ एमबीबीएस प्रशिक्षु छात्राएं कोरोना संक्रमित निकली हैं। सभी छात्राएं लक्कड़ बाजार स्थित हॉस्टल में रहती हैं। प्रशिक्षु छात्राओं के पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्टल के ए ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन बना दिया है।

बता दें कि प्रदेश में टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और बड़े अस्पतालों को मिलाकर प्रदेश में करीब 2500 से ज्यादा केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा। स्वास्थ विभाग ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए यह फैसला लिया है। पोजिटिविटी रेट 4 फीसदी और मृत्यु दर 1.6 फीसदी से ज्यादा हो गई है। चौथे चरण में पहली डोज के लिए केंद्र से वैक्सीन की 3 लाख डोज शिमला पहुंच चुकी हैं। आपको बात दें कि प्रदेश में गुरुवार को कोरोना की जांच के लिए 6865 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से 4896 की रिपोर्ट निगेटिव और 1719 सैंपलों की रिपोर्ट आनर अभी बाकी है।

Next Story