Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन आंकड़ों से जानें प्रदेश में कोरोना की स्थिति, किस शहर में ज्यादा प्रकोप

हिमाचल में कोरोना (Himachal Pradesh Corona) ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को सुबे में कोरोना के 266 नए मामले सामने आए हैं। वहीं दो लोगों की कोरोना से मौत (Corona death) हो गई है।

इन आंकड़ों से जानें प्रदेश में कोरोना की स्थिति, किस शहर में ज्यादा प्रकोप
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में कोरोना (Himachal Pradesh Corona) ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को सुबे में कोरोना के 266 नए मामले सामने आए हैं। वहीं दो लोगों की कोरोना से मौत (Corona death) हो गई है। मरने वालों में ऊना जिले (Una District) की एक 50 साल की महिला शामिल है। वहीं शिमला (Shimla) में 85 वर्षीय बुजुर्ग ने भी कोरोना से दम तोड़ दिया है।

किस जिले में हैं कितने मामले

आपको बता दें कि ऊना जिले में 43, कांगड़ा 63, सोलन 45, हमीरपुर 38, सिरमौर 30, शिमला 17, बिलासपुर 13, मंडी नौ, चंबा दो और लाहौल-स्पीति में एक नया मामला आया है। हमीरपुर में वृंदावन से लौटे 11 तीर्थयात्रियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टौणीदेवी तहसील और भोरंज के करीब 90 तीर्थयात्री बीते सप्ताह दो बसों में वृंदावन गए थे, जो मंगलवार को हमीरपुर लौटे हैं। 79 तीर्थयात्रियों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट गुरुवार को आएगी। कांगड़ा में छह विद्यार्थी और फोरेंसिक लैब के तीन कर्मी भी पॉजिटिव आए हैं। ऊना में 16 विद्यार्थी पॉजिटिव मिले हैं। बिलासपुर में एक विद्यार्थी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कल 5120 लोगों के लिए गए सैंपल

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना की जांच के लिए 5120 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 4153 की रिपोर्ट निगेटिव और 871 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 61301 पहुंच गया है। सक्रिय मामले अब 1654 हो गए हैं। वहीं, अब सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि अगर प्रदेश में कोरोना के मामले ऐसे ही बढ़ते गए तो सरकार लॉकडाउन जैसी सख्ती पर विचार करेगी।

Next Story