Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Update: प्रदेश में आज आए 1034 नए मामले, जानें अपने शहर का हाल

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1034 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले से सामने आए हैं। कांगड़ा जिले में 197 नए मामले सामने आए हैं।

Himachal Corona Update: प्रदेश में आज आए 1034 नए मामले, जानें अपने शहर का हाल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Corona Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1034 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मामले कांगड़ा जिले से हैं। कांगड़ा जिले में 197 नए मामले सामने आए हैं। वहीं सोलन में 170, हमीरपुर 98, मंडी 151, सिरमौर 99, ऊना 77, बिलासपुर 58, शिमला 49, चंबा 35, कुल्लू 28, किन्नौर 19 और लाहौल-स्पीति में तीन नए मामले आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 73353 पहुंच गया है और 7362 सक्रिय मामले हैं। अब तक 64807 संक्रमित ठीक हो चुके हैं।

वहीं प्रदेश में कोरोना से गुरुवार को 11 लोगों की मौत हुई है। इन मौतों के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1146 हो गया है। कोविड से मरने वालों में कांगड़ा (Kangra) जिले के टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर हमीरपुर की 54 वर्षीय महिला की मौत हुई है। कांगड़ा में ही 58 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की जान गई है। ऊना में तीन कोरोना संक्रमित बुजुर्गों ने दम तोड़ा है। आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) में संजौली की 56 वर्षीय महिला और कोटखाई की 65 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग महिला और 85 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। सिरमौर में नाहन के हरिपुर मोहल्ला के 74 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। सोलन में बद्दी की संक्रमित महिला की जान गई है।

4 छात्राओं में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन

वहीं प्रदेश के सिरमौर जिले 4 नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं में कोराना का नया स्ट्रेन मिला है। जिससे नर्सिंग कॉलेज में दहशत का माहौल है। वहीं कांगड़ा जिले में 8 होटल कर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पर्यटकों के लिए आज से नई गाइडलाइन

वहीं हिमाचल आने वाले पर्यटकों के लिए भी के लिए भी आज से नई गाइडलाइन जारी की गईं हैं। बता दें की महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, राजस्थान और पंजाब से सड़क, हवाई जहाज या ट्रेन से आने वाले पर्यटकों को हिमाचल में आने से पहले अपनी कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी उसे बाद ही पर्यटकों की हिमाचल में एंट्री होगी।

Next Story