Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस भर्ती: आवेदनकर्ता से 100 रुपये कोविड चार्ज लेगी हिमाचल पुलिस

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जल्द ही पुलिस की भर्ती (HP Police) होने जा रही है। सरकार ने इस बार हिमाचल प्रदेश पुलिस की भर्ती (Police Recruitment) में फार्म फीस से अलग 100 रुपये अतिरिक्त लेने का फैसला किया है।

पुलिस भर्ती: आवेदन कर्ता से 100 रुपये कोविड चार्ज लेगी हिमाचल पुलिस
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जल्द ही पुलिस की भर्ती (HP Police) होने जा रही है। सरकार ने इस बार हिमाचल प्रदेश पुलिस की भर्ती (Police Recruitment) में फार्म फीस से अलग 100 रुपये अतिरिक्त लेने का फैसला किया है। सरकार इस रुपये का कोविड नियमों के दौरान होने वाले खर्चे के रुप उपयोग करेगी। आपको बता दें कि हिमाचल पुलिस के 1334 पदों पर जल्द ही भर्ती होनी है। सरकार इस बार सिपाही भर्ती में होने वाले खर्च को भी आवेदकों से ही ले रही हैं ताकि सरकार पर कोई अतिरिक्त बोझ ना पड़ सके।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेश सरकार ने पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) को आवेदकों से सौ रुपये कोविड शुल्क लेने की अनुमति दे दी है। अगले कुछ दिन में पुलिस मुख्यालय भर्ती की अधिसूचना जारी कर सकता है। दरअसल, कोविड (Covid-19) के चलते पिछले साल के बजट में घोषित सिपाही भर्ती पुलिस मुख्यालय आयोजित नहीं करवा सका था, लेकिन अब कोविड की पहली लहर के मंद होने के साथ पुलिस मुख्यालय ने भर्ती प्रक्रिया शुरू की है।

आपको बात दें कि सरकार ने भर्ती की मंजूरी पहले ही प्रदान कर दी थी, लेकिन मुख्यालय ने कोविड शुल्क के अलावा कुछ अन्य बिंदुओं पर सरकार से अनुमति मांगी थी। अब सरकार ने कोविड शुल्क लेने की अनुमति दे दी है, लेकिन कुछ मुद्दों पर स्थिति स्पष्ट होनी बाकी है।

फिलहाल मुख्यालय स्तर पर आवेदन शुल्क पर मंथन चल रहा है, क्योंकि पिछली भर्ती में आधुनिक नकल को रोकने के लिए जैमर लगाने पर सरकार ने अतिरिक्त राशि प्रदान की थी, लेकिन इस बार सरकार यह राशि नहीं देती है तो आवेदन शुल्क में इसके खर्च को भी शामिल किया जाएगा। पिछले लंबे समय से आवेदन फीस बढ़ी भी नहीं थी। शायाद इस लिए सरकार ने यह फैसला लिया है।

Next Story