Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल सरकार कैबिनेट का हुआ विस्तार, नए मंत्रियों के कार्यालय तैयार

हिमाचल प्रदेश में राजभवन में शपथ लेने के बाद तीनों मंत्रियों को को फॉच्युनर दी गई है। बीते साल ही सरकार ने प्रदेश के मंत्रियों के लिए ये गाड़ियां खरीदी थी। इस पर काफी हो-हल्ला हुआ था। ऐसे में अब मंत्री पद की तुलना सांकेतिक रूप से फॉरच्युनर से की जाती है।

हिमाचल कैबिनेट विस्तार: नए मंत्रियों के कार्यालय तैयार
X
फाइल फोटो

हिमाचल प्रदेश में राजभवन में शपथ लेने के बाद तीनों मंत्रियों को को फॉच्युनर दी गई है। बीते साल ही सरकार ने प्रदेश के मंत्रियों के लिए ये गाड़ियां खरीदी थी। इस पर काफी हो-हल्ला हुआ था। ऐसे में अब मंत्री पद की तुलना सांकेतिक रूप से फॉरच्युनर से की जाती है। नए मंत्रियों के शपथ समारोह और मंत्रिमंडल के विस्तार की सूचना के बाद सचिवालय सामान्य प्रशासन ने अपनी तैयारियों पूरी कर ली हैं। सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर, पहली और तीसरी मंजिल में कमरों की सफाई करवाई गई है। इन कमरों में जो रिपेयर का काम होना था, उसे बुधवार को ही निपटा लिया गया। इन तीनों कमरों में नए मंत्रियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। तीनों मंत्रियों के लिए बहुत ही सुंदर ढंग से कमरों को सजाया गया है

इसके अलावा 3 कोठियों की भी साफ-सफाई हुई है। इसमें पहले पूर्व मंत्री विपिन परमार, पूर्व मंत्री अनिल शर्मा और किशन कपूर रहते थे। ग्राउंड फ्लोर में पहले जहां सामाजिक एवं न्याय अधिकारिता मंत्री सैजल को कमरा अलॉट हुआ था, उस कमरे की सफाई की गई है। इस कमरे में सैजल कुछ समय के लिए बैठे थे। उन्होंने इस कमरे से शिफ्ट कर दिया था। इसके साथ ही पहली मंजिल में खाली पड़े कमरे और तीसरी मंजिल में जहां पूर्व मंत्री विपिन सिंह परमार बैठते थे, उस कमरे की भी सफाई करवाई गई है। सचिवालय सामान्य प्रशासन को सिर्फ नए कमरों के लिए कमरों की व्यवस्था करने के आदेश हुए हैं।


Next Story