Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Cabinet Decision: हिमाचल में अब शादी समारोह में हो सकेंगे 200 लोग, पर्यटन स्थलों पर इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

Himachal Cabinet Decision: हिमाचल प्रदेश कैबिनेट (Himachal Pradesh Cabinet) की बैठक बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

Himachal Cabinet Decision: हिमाचल में अब शादी समारोह में हो सकेंगे 200 लोग, पर्यटन स्थलों पर इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन
X

फाइल फोटो

Himachal Cabinet Decision: हिमाचल प्रदेश कैबिनेट (Himachal Pradesh Cabinet) की बैठक बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में कोविड-19 (Covid-19) की बंदिशों में कुछ और रियायतें देने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा कई अन्य बड़े फैसले लिए गए। कैबिनेट बैठक में सभी सामाजिक, अकादमिक, मनोरंजन, राजनीतिक, सांस्कृतिक समारोहों सहित विवाह एवं अन्य समारोह (function) में लोगों की उपस्थिति की संख्या में वृद्धि करने का निर्णय लिया गया। अब इंडोर या बंद जगहों में होने वाले समारोहों में कुलक्षमता के 50 प्रतिशत और अधिकतम 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले यह शर्त 150 लोगों की थी। जबकि खुले स्थान पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में मैदान की कुल क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति की अनुमति दी जाएगी। अभी अधिकतम सीमा 250 थी। बैठक में आशा कार्यकर्ताओं को वर्तमान में दिए जा रहे अतिरिक्त मानदेय को 2000 रुपये से बढ़ाकर 2750 रुपये प्रतिमाह करने का निर्णय लिया गया। इससे राज्य की लगभग 7964 आशा कार्यकर्ता लाभान्वित होंगी।

वहीं पर्यटकों की भीड़ पर हिमाचल कैबिनेट ने चिंता जताई। कहा कि अगर कोरोना नियमों का पालन नहीं किया तो सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया है कि प्रमुख पर्यटन स्थलों पर उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक कोविड उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित करेंगे। कैबिनेट ने कांगड़ा जिले में 200 बिस्तरों की क्षमता वाले नागरिक अस्पताल नूरपुर के उचित प्रबंधन के लिए चिकित्सा अधीक्षक का एक पद सृजित करने का निर्णय लिया।

Next Story