Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Cabinet Decision: प्रदेश में 9 से 5 बजे तक खुलेंगे बाजार, 14 जून से चलेंगी बसें

Himachal Cabinet Decision: आज पीटरहॉफ शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक (Meeting) हुई। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। बैठक में कोविड-19 के मामले घटने के बाद कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में कई रियायतें दी गईं हैं।

Himachal Cabinet Decision: प्रदेश में 9 से 5 बजे तक खुलेंगे बाजार, 14 जून से चलेंगी बसें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Cabinet Decision: आज पीटरहॉफ शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक (Meeting) हुई। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। बैठक में कोविड-19 के मामले घटने के बाद कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में कई रियायतें दी गईं हैं। कैबिनेट ने फैसला लिया कि सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 8 घंटे कोरोना कर्फ्यू में ढील रहेगी। इस दौरान सभी दुकानें खुली रहेंगी। वहीं, प्रदेश में 14 जून से बसें चलेंगी। जयराम कैबिनेट ने यह फैसले कोरोना के घटते मामलों के बाद लिए हैं। आपको बता दें कि प्रदेश में अब 500 के करीब कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, इसके लिए कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। प्रदेश के भीतर 50 फीसदी क्षमता के साथ बस सेवा शुरू की जाएगी। हिमाचल में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक बसें चलेगी। बाहरी राज्यों के लिए अभी बस सेवाएं शुरू नहीं होंगी। सोमवार 14 जून से सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारी आएंगे। अभी तक 30 फीसदी कर्मचारी दफ्तरों में आ रहे थे। प्रदेश में मंदिर अभी भी बंद रहेंगे।

वहीं शादी समारोह के लिए बंदिशें जारी रहेंगी। 20 लोग ही शादी में शामिल हो सकेंगे। सरकार ने ट्रांसपोर्टरों को कोई राहत नहीं दी है। हिमाचल में हर ट्रांसपोर्टर को वर्किंग कैपिटल पर 20 लाख रुपए लोन देने का फैसला लिया गया है। सरकार ने इसके लिए 40 करोड़ रुपए का प्रबंध किया है जो कि पांच साल में चुकाना होगा। इस पर 25 फीसदी ही ब्याज देना होगा, जबकि 75 फीसदी सबसिडी सरकार की तरफ से दी जाएगी।

Next Story