Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal By-Election: चुनाव प्रचार हुआ खत्म, बर्फबारी के चलते प्रतिभा सिंह का लाहौल दौरा रद्द

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में उपचुनाव को लेकर प्रचार जोरों से चल रहा था। जो थम गया है। प्रचार का अंतिंम दिनों होने की वजह से सभी पार्टियों ने प्रचार-प्रसार में पूरी जान लगा रखी है। बता दें कि प्रदेश में उपचुनाव (by-election) के लिए 30 अक्तूबर को वोटिंग (voting) होनी है।

Himachal By-Election: चुनाव प्रचार का आज अतिंम दिन, बर्फबारी के चलते प्रतिभा सिंह का लाहौल दौरा रद्द
X

बर्फबारी के चलते प्रतिभा सिंह का लाहौल दौरा रद्द

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में उपचुनाव को लेकर प्रचार जोरों से चल रही थी। आज प्रचार का अंतिंम दिनों होने की वजह से सभी पार्टियों ने प्रचार-प्रसार में पूरी जान लगा रखी थी। बता दें कि प्रदेश में उपचुनाव (by-election) के लिए 30 अक्तूबर को वोटिंग (voting) होनी है। प्रदेश में मंडी लोकसभा सीट और तीन विधानसभा उपचुनाव (assembly by-election) के लिए आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है । ऐसे में सभी सियासी दल पूरे दल बल के साथ लगे हुए हैं। वहीं कुछ जगहों पर मौसम खराब होने से परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाहौल-स्पीति में बर्फबारी के चलते सियासी नेताओं के कदम रूक गए। मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह का लाहौल दौरा हिमपात के चलते रद्द करना पड़ा है। प्रतिभा सिंह लाहौल के सिस्सू तक पहुंची और राजा घेपन का आशीर्वाद लेकर वापस लौटना पड़ा बर्फबारी की वजह से वो आगे नहीं जा पाईं। प्रतिभा सिंह को प्रचार के अंतिम दिन लाहौल घाटी के प्रवेश पर सिस्सू में जनसभा को संबोधित करना था। इसके बाद केलांग में जनसभा होनी थी, लेकिन बर्फबारी के चलते यह वे जनसभा को संबोधित नहीं कर पाईं।

आपको बता दें कि लाहौल-स्पीति जिला मंडी संसदीय सीट में आता है। इसलिए वहां पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को जाना पड़ा। आपको बता दें कि यहां से मौजूदा समय में बीजेपी के विधायक है। बता दें कि हाल ही में लाहौल स्पीति में हुए पंचायत चुनाव में भाजपा को झटका लगा है। जिला परिषद चुनाव में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस को बहुमत हासिल हुआ है।

Next Story