Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Budget 2021: जयराम सरकार ने शुरू की बजट की तैयारियां, कैबिनेट बैठक में होगा सत्र बुलाने का फैसला

Himachal Budget 2021: 15 जनवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में बजट सत्र को लेकर ऐलान हो सकता है। हिमाचल सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए राज्य सरकार ने बजट तैयार करने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है।

Budget 2021: सरकार ने बजट तैयार करने की प्रक्रिया की शुरू, कैबिनेट बैठक में बजट सत्र पर हो सकता है फैसला
X

फाइल फोेटो

Budget 2021: 15 जनवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में बजट सत्र को लेकर ऐलान हो सकता है। हिमाचल सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए राज्य सरकार ने बजट तैयार करने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है। बजट को और अधिक लोक केंद्रित बनाने के उद्देश्य से बजट में समाज के विभिन्न हितधारकों की सहभागिता तथा विचारों का समावेश आवश्यक है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने आम जनता, उद्योगों, व्यापारिक तथा कृषक संगठनों से बजट के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। बजट के लिए सुझाव 31 जनवरी, 2021 तक माईगव पोर्टल पर भेजे जा सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार 15 जनवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में बजट सत्र को लेकर फैसला हो सकता है। कोविड-19 की वजह से पिछला बजट सत्र बीच में ही रोकना पड़ा था। शीत सत्र भी नहीं हो पाया था। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार के सत्र को प्रदेश सरकार लंबा चला सकती है। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि शीत सत्र आयोजित कराने की कांग्रेस और माकपा विधायकों ने मांग की थी, ताकि प्रदेश सरकार को कोविड काल में भ्रष्टाचार के मामलों पर घेरा जा सके।

हालांकि कोविड के बहाने सरकार ने सत्र टाल दिया था। ऐसे में अब सरकार पर भी इस बार के सत्र को पूरा चलाने और लंबे समय से विभिन्न मांगों और चर्चाओं को सदन में करने को तैयार बैठे विधायकों को समय देने को लेकर दबाव है।

Next Story