Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HPBOSE Exams 2021: हिमाचल बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

HPBOSE Exams 2021: हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने 10वीं, 12वीं व नॉन बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। आपको बता दें कि शिक्षकों ने पांचवीं, आठवीं, नौवीं, दसवीं, 11वीं, 12वीं की नियमित एवं राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) की बोर्ड सहित नॉन बोर्ड परीक्षाओं की दूसरी बार प्रस्तावित डेटशीट जारी की है।

हिमाचल बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

HPBOSE Exams 2021: हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने 10वीं, 12वीं व नॉन बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। आपको बता दें कि शिक्षकों ने पांचवीं, आठवीं, नौवीं, दसवीं, 11वीं, 12वीं की नियमित एवं राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) की बोर्ड सहित नॉन बोर्ड परीक्षाओं की दूसरी बार प्रस्तावित डेटशीट जारी की है। वहीं स्कूल प्रबंधन से बोर्ड ने एक बार फिर डेटशीट जारी करने पर सुक्षाव मांगे हैं। इससे पहले भी उक्त कक्षाओं को प्रस्तावित शेड्यूल जारी किया गया था। जिसे बाद में प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग की ओर से फेरबदल दिया गया था। उसके तहत नॉन बोर्ड की परीक्षाएं मार्च-अप्रैल व बोर्ड की मई में करवाई जानी थीं। अब परीक्षाओं के शेड्यूल को बदलकर तीन मार्च से नॉन बोर्ड व 13 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाओं को शुरू किए जाने का प्रस्ताव रखा गया है।

फिलहाल इसमें भी अभी सुझावों के बाद हल्का बदलाव हो किया जा सकता है। लेकिन प्रदेश के लाखों छात्रों को कोरोना संकट के करीब एक साल के बाद परीक्षाओं का शेड्यूल मिल गया है। वहीं पहली फरवरी, यानी सोमवार से नियमित रूप से सभी कक्षाएं भी प्रदेश भर में शुरू हो जाएंगी। वहीं इस बार नॉन बोर्ड कक्षाओं की सभी परीक्षाएं नौ बजकर 45 मिनट से तीन मार्च से शुरू होंगी।

वहीं बोर्ड परीक्षाओं को सुबह के सत्र में आठ बजकर 45 मिनट से 12 बजे तक व सायंकालीन सत्र में एक बजकर 45 मिनट से पांच बजे तक करवाया जाएगा। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि नॉन बोर्ड व बोर्ड कक्षाओं की प्रस्तावित डेटशीट बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड की गई हैं। प्रस्तावित दिनांक सूचियों के संबंध में सुझाव या आपत्तियां बोर्ड की ई-मेल आईडी पर 10 फरवरी तक प्रेषित की जा सकती हैं।

Next Story