Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: जून के अंत तक हो सकता है विधानसभा का विशेष सत्र, सीएम ने दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने आज पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विधानसभा (Himachal Assembly) के विशेष सत्र के बारे में जानकारी दी। वहीं मुख्यमंत्री ने बताया कि इस वर्ष जून के अंत तक या जुलाई के शुरू में विधानसभा (Assembly) का विशेष सत्र बुलाया जाएगा।

Himachal News: जून के अंत तक हो सकता है विधानसभा का विशेष सत्र, सीएम ने दी जानकारी
X

सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने आज पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विधानसभा (Himachal Assembly) के विशेष सत्र के बारे में जानकारी दी। वहीं मुख्यमंत्री ने बताया कि इस वर्ष जून के अंत तक या जुलाई के शुरू में विधानसभा (Assembly) का विशेष सत्र बुलाया जाएगा। इस सत्र में बतौर मुख्यातिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को भी बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह विशेष सत्र हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के पूर्ण राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य पर होगा। इसे मानसून सत्र (Monsoon Session) से पहले आयोजित किया जाना प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री ने आज पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती समारोह के उपलक्ष्य पर साल भर कुल 51 कार्यक्रम होंगे। शिमला में काउंसिल चैंबर (विधानसभा भवन) के ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए ही यह कार्यक्रम यहां हो रहा है। चूंकि पूर्व विधायकों का संवाद सदन से बाहर ही हो सकता है, तो उनके लिए अगले दिन राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में कार्यक्रम होगा। विधानसभा के विशेष सत्र और पूर्व विधायकों से होने जा रहे इस संवाद में प्रदेश की विकास यात्रा पर चर्चा होगी। पूर्व विधायकों से आगामी लक्ष्यों पर सुझाव भी लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि इस विशेष सत्र में राष्ट्रपति आएं। उन्हें इसके लिए विधिवत निमंत्रण दिया जाएगा। अगर किसी कारणवश राष्ट्रपति नहीं आ पाएं तो उनकी जगह उपराष्ट्रपति या लोकसभा (लोस) अध्यक्ष को आमंत्रित किया जाएगा।

Next Story