Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delta Plus Variant को लकेर हिमाचल अलर्ट, जांच के लिए दिल्ली भेजे सैंपल

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सहित अन्य कई राज्यों में कोरोना (Corona) के अन्य वैरियंट की अपेक्षा डेल्टा प्लस (Delta Plus) ज्यादा खतरनाक है। हिमाचल सरकार (Himachal Government) ने डेल्टा प्लस को लेकर प्रदेश में अलर्ट (Alert) जारी किया है।

अभी सामान्य बीमारी, तीसरी लहर आई तो होगा छोटे बच्चों का सर्वसुविधा युक्त कोविड अस्पताल
X
कोविड का तीसरा रूप (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सहित अन्य कई राज्यों में कोरोना (Corona) के अन्य वैरियंट की अपेक्षा डेल्टा प्लस (Delta Plus) ज्यादा खतरनाक है। हिमाचल सरकार (Himachal Government) ने डेल्टा प्लस को लेकर प्रदेश में अलर्ट (Alert) जारी किया है। इस वैरियंट से ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है। प्रदेश सरकार ने वैरियंट की जांच के लिए 17 नए सैंपल भेजे हैं। इसी सप्ताह सैंपलों की रिपोर्ट आना संभावित है।

आपको बता दें कि हर जिले से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। सरकार ने फैसला लिया है कि हर दूसरे सप्ताह सैंपल जांच को भेज जाएंगे। हिमाचल से अब तक दिल्ली के लिए 600 से ज्यादा सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 32 सैंपलों में यूके स्ट्रेन समेत 17 सैंपलों में डबल म्यूटेंट और 40 से ज्यादा सैंपलों में भारतीय वैरियंट मिल चुका है।

स्वास्थ्य विभाग भी लगातार यही कर रहा है कि जो लोग दोबारा कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं और वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के बाद भी संक्रमित हो रहे हैं, उनके सैंपलों को जांच के लिए दिल्ली भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं। प्रदेश में अभी डेल्टा प्लस वैरियंट का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 200 सैंपल लंबित हैं। इसी सप्ताह रिपोर्ट आना संभावित है।

Next Story