Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में भारी बारिश, सरकार ने जारी की पर्यटकों के लिए एडवाइजरी

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश (Heavy Rain) के बीच सरकार (Government) ने पर्यटकों के लिए एडवाइजरी (Advisory) जारी की है। हिमाचल में सड़कों पर सफर के दौरान पर्यटकों को सरकार ने सतर्क रहने को कहा है।

हिमाचल में भारी बारिश, सरकार ने जारी की पर्यटकों के लिए एडवाइजरी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश (Heavy Rain) के बीच सरकार (Government) ने पर्यटकों के लिए एडवाइजरी (Advisory) जारी की है। हिमाचल में सड़कों पर सफर के दौरान पर्यटकों को सरकार ने सतर्क रहने को कहा है। आपको बता दें कि प्रदेश में भारी बारिश के दौरान कई जगह लैंडस्लाइड (Landslide) होने की खबर है जिसके चलते प्रदेश के कई मार्ग बंद हैं। वहीं प्रदेश में लगातार हो रही बारिश भी पर्यटकों (Tourist) के लिए परेशानी बन सकती है।

आपको बात दें कि राजधानी शिमला समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। मौसम ने हिमाचल में रौद्र रूप दिखाया है। बीते 24 घंटे में बारिश ने कई स्थानों पर तबाही मचाही है। सूबे के कांगड़ा जिले में सबसे ज्यादा नकुसान हुआ है। यहां कई घर और गाड़ियां बही हैं। प्रदेश में सैकड़ों सड़कें बंद हैं। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद तक लेह-मनाली हाइवे, औट-लूहरी-रामपुर हाइवे बंद हो गए। शिमला-किन्नौर हाइवे शिमला जिले के रामपुर के समीप झाकड़ी में भू-स्खलन के चलते काफी समय तक बंद रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में तीन दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 14 जुलाई के बाद 17 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। भारी बारिश के कारण पहाड़ों की रानी धुंध की आगोश में नजर आई।

आपको बात दें कि खतरे की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार ने पर्यटकों को निर्देश दिया है कि ऐसे स्थानों पर न जाएं, जहां पर खतरा ज्यादा है। पर्यटकों को खतरे वाले स्थान पर न जाने की सलाह दी है। फिर भी कुछ पर्यटक सरकार के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

Next Story