Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में बेसहारा पशुओं को छोड़ने पर अब लगेगा भारी जुर्माना, सरकार ला रही है यह विधेयक

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अब पशुओं को छोड़ना भारी पड़ सकता है। हिमाचल सरकार (Himachal Government) अब बेसहारा पशुओं को छोडऩे के मामले में सख्ती बरतने जा रही है।

हिमाचल में बेसहारा पशुओं को छोड़ने पर अब लगेगा भारी जुर्माना, सरकार ला रही है यह विधेयक
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अब पशुओं को छोड़ना भारी पड़ सकता है। हिमाचल सरकार (Himachal Government) अब बेसहारा पशुओं को छोडऩे के मामले में सख्ती बरतने जा रही है। आपको बता दें कि प्रदेश सरकार (state government) ने पूर्व में कुछ कदम उठाए लेकिन वो उतने अधिक कारगर साबित नहीं हुए लिहाजा अब अधिनियम में कुछ और प्रावधान जोड़कर इसे सख्त किए जाने की तैयारी चल रही है।

आपको बता दें कि आज शिमला में गौवंश कल्याण आयोग की बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय इस संबंध में लिए गए हैं। इसके तहत पशुओं को बेसहारा छोडऩे पर अब जुर्माने की राशि को बढ़ाया जाएगा। अभी 500 से 700 रूपए का जुर्माना है जिसे बढ़ाकर सरकार 500 से 5 हजार रूपए तक करने की सोच रही है।

सरकार का मानना है कि इस नियम को लागू करने से लोगों में कुछ डर आएगा जिससे वो ऐसा करने से डरेंगे। ये प्रावधान संशोधित अधिनियम में किए जाएंगे जिसके लिए विधानसभा में संशोधित विधेयक लाने से पहले उसे केबिनेट से मंजूरी दिलाई जाएगी। जिसके बाद इन नियमों पर अमल किया जाने लगेगा।

Next Story