Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal: 5 माह पहले हुई शख्स की मौत, अब आया कोरोना की दूसरी सफल डोज देने का संदेश, हर कोई हुआ हैरान

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से एक हैरान करने वाला समाचार सामने आया है। यहां एक शख्स की मौत होने को भी 5 महीने बीत गए हैं। वहीं अब परिजनों के मोबाइल पर उसी शख्स को वैक्सीन की दूसरी डोज दिए जाने का मैसेज आया है। सीएमओ कांगड़ा ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

Vaccine
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) में स्वास्थ्य विभाग (health Department) की एक ऐसी लापरवाही (Negligence) उजागर हुई है। जिसको सुनने के बाद हर कोई हैरान है। हैरानी की बात ये है कि कांगड़ा में एक शख़्स की मौत हो जाने की बातों को भी करीब पांच महीने बीत गए थे। लेकिन मृत शख्स के परिजनों के मोबाइल फोन पर एक संदेश आया है। उस संदेश में बताया गया है कि उक्त शख्स को कोरोना टीके की दूसरी (second of corona vaccine) सफल डोज दे दी गई है। वहीं मृतक को कोरोना टीका दिए जाने का प्रमाण पत्र भी है।

चौंकाने वाली यह लापरवाही पालमपुर स्वास्थ्य विभाग की बताई गई है। वैसे आपने देख होगा कि ज्यादातर मौकों पर देरी से आने की वजह से मरीजों की जांच और उपचार समय पर ना होने के आरोप तो अक्सर लगते रहते हैं। वहीं अब स्वास्थ विभाग ने इस प्रकार की लापरवाही भी करके दिखा दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओम प्रकाश सूद की मौत पिछले पांच माह पहले हो गई थी। पर उनकी धर्मपत्नी के पास जो उनका मोबाइल फोन है। उसमें 30 सितम्बर को स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक संदेश भेजा गया। विभाग की ओर से भेजे गए उस संदेश में लिखा था कि आपको कोरोना टीके की दूसरी डोज सफलता से दे दी गई है। मैसेज में ये भी कहा गया कि आप इससे जुड़े प्रमाण पत्र को डाऊनलोड भी कर सकते हैं। इस संदेश को दो दिन बाद जब परिजनों ने पढ़ा तो उन्हें काफी हैरानी हुई। इस मसले को जानकर आस पड़ोस के लोगों ने भी स्वास्थ्य विभाग के कारनामें पर चिंता जाहिर की।

और पढ़ें
Next Story