Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हमीरपुर एनआईटी की छात्रा को यूके की कंपनी ने दिया 1.09 करोड़ का पैकेज, 10 सप्ताह तक चले ऑनलाइन इंटरव्यू

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की एक छात्रा (Student) को यूके की एक कंपनी ने 1.09 करोड़ रुपये साल का पैकेज (Package) दिया है। बता दें कि सभ्या बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा हैं।

हमीरपुर एनआईटी की छात्रा को यूके की कंपनी ने दिया 1.09 करोड़ का मिला पैकेज, 10 सप्ताह तक चले ऑनलाइन इंटरव्यू
X

हमीरपुर एनआईटी की छात्रा को यूके की कंपनी ने दिया 1.09 करोड़ का मिला पैकेज।

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की एक छात्रा (Student) को यूके की एक कंपनी ने 1.09 करोड़ रुपये साल का पैकेज (Package) दिया है। बता दें कि सभ्या बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा हैं। वह अब यूके में अमेजन (Amazon) कंपनी में सेवाएं देंगी। बता दें कि इससे पहले हाल ही में सितंबर में एनआईटी हमीरपुर (NIT Hamirpur) के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के छात्र निशांत का चयन अमेरिका की फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के सालाना पैकेज पर हुआ था। लगातार दो महिने में एनआईटी हमीरपुर के छात्र की एक करोड़ से अधिक के सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट हुई है।

सभ्या सूद को यूके की कंपनी में चयन के लिए करीब 10 सप्ताह तक ऑनलाइन इंटरव्यू हुए। एनआईटी हमीरपुर के निदेशक डॉ. ललित कुमार अवस्थी और संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अफसर डॉ. भारत भूषण शर्मा ने साभ्या को बधाई दी है। आपको बता दें कि सभ्या सूद हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले की हैं। सभ्या सूद के पिता प्रदीप सूद व्यवसायी हैं, जबकि माता डोली सूद बीएसएनएल से सेवानिवृत्त हुई हैं। जेईई की परीक्षा देने के बाद साभ्य सूद का चयन एनआईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग में हुआ था। बता दें कि एनआईटी हमीरपुर देश के 31 एनआईटी में से एक है।

बता दें कि इससे पहले भी इतनी सैलरी के पैकेज मिलते रहे हैं। इससे पहले राजस्थान के निशांत को भी अमेरिका की फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के सालाना पैकेज मिला था। यह एनआईटी हमीरपुर में अब तक का सबसे ज्यादा पैकेज था। आपको बता दें कि हिमाचल में एनआईटी का यह इकलौता संस्थान है। इसके अलावा मंडी जिले में आईआईटी संस्थान है।

Next Story