Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

92 साल की दादी ने जीती कोरोना से जंग, ठीक होने पर लोगों को दी ये सलाह

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में एक 92 साल की दादी ने कोरोना (Corona) को मात दी है। ठीक होने के बाद बुजुर्ग दादी (Elderly Grandmother) ने प्रदेश के लोगों को संदेश दिया कि कोरोना से डटकर मुकाबला करो।

92 साल की दादी ने जीती कोरोना से जंग, ठीक होने पर लोगों को दी ये सलाह
X

92 साल की दादी ने जीती कोरोना से जंग।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में एक 92 साल की दादी ने कोरोना (Corona) को मात दी है। ठीक होने के बाद बुजुर्ग दादी (Elderly Grandmother) ने प्रदेश के लोगों को संदेश दिया कि कोरोना से डटकर मुकाबला करो। आपको बता दें कि 92 साल की लीला देवी (Leela Devi) को 11 मई को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद उनको कोविड केयर सेंटर हमीरपुर में भर्ती करवाया गया था और स्थिति में सुधार नहीं होने पर 14 मई को नेरचौक के लिए रेफर किया गया था।

वहीं नेरचौक अस्पताल में वह अपने दोनों पोतों के सेवा भाव से कोविड बीमारी से सेहत में सुधार होने पर लीला देवी को 20 मई को स्वस्थ होकर वह घर पहुंची है। उम्र दराज लीला देवी के कोरोना को मात देकर घर लौटने पर परिवार जन वाले भी बेहद खुश गैं। जिला उपायुक्त देव श्वेता बनिक के अलावा विधायक राजेन्द्र राणा ने भी लीला देवी के र्हौंसले को सलाम करते हुए कुशल लौटने पर बधाई दी है।

वहीं लीला देवी ने कहा कि लोगों को कोरोना से डरना नहीं चाहिए, क्योंकि डरने वालों को सभी डराते है और कोरोना का डट कर मुकाबला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी से बचने के लिए मुंह पर मास्क लगाए और सोशल डिस्टेसिंग को अपनाएं।

पूरा परिवार हो गया था कोरोना पॉजिटिव

लीला देवी के पुत्र जोगिन्द्र ठाकुर ने बताया कि माता को कोरोना के लक्षण आने पर टेस्ट के बाद प़ॉजीटिव हुए थे और इसके बाद सारा परिवार ही पॉजीटिव आया था। नेरचौक में ऑक्सीजन लेबल कम होने पर उपचाराधीन माता लीला देवी को छह दिनों तक अस्पताल में ही रखा गया था और उसके बाद माता के स्वस्थ होने पर घर लाया गया है। जोगिन्द्र ठाकुर ने उपायुक्त हमीरपुर और विधायक राजेन्द्र राणा का भी आभार जताते हुए कहा कि माता के उपचार के लिए इनका सहयोग बहुत अधिक मिला है।

Next Story