Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पौंग झील में गुज्जरों का डेरा: प्रशासन नहीं कर रहा कार्रवाई, स्थानीय लोगों में रोष

हिमाचल प्रदेश (Hiaachal Pradesh) की विश्व धरोहर पौंग झील (Pong lake) में इन दिनों गुज्जरों ने डेरा जमा रखा है। इस बात को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है कि एक तरफ तो सरकार (State Government) ने बिना आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR test) के लोगों को प्रदेश आने की अनुमति नहीं है।

पौंग झील में गुज्जरों का डेरा: प्रशासन नहीं कर रहा कार्रवाई, स्थानीय लोगों में रोष
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Hiaachal Pradesh) की विश्व धरोहर पौंग झील (Pong lake) में इन दिनों गुज्जरों ने डेरा जमा रखा है। इस बात को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है कि एक तरफ तो सरकार (State Government) ने बिना आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR test) के लोगों को प्रदेश आने की अनुमति नहीं है। तो फिर ये गुज्जर बिना रिपोर्ट के हिमाचल में प्रदेश कैसे हो गए। पौंग झील में इनकी बढ़ती संख्या को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है।

आपको बता दें कि पौग झील प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों के भारी संख्या में गुज्जरों ने अपने मवेशियों के साथ डेरा जमा रखा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकार इस विश्व वेटलैंड में बिना परमिशन किसी को आने-जाने नहीं देती, लेकिन इतनी भारी संख्या में अपने मवेशियों के साथ गुर्जरों ने डेरा जमा रखा है तो उस पर विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि ये गुज्जर अपने मवेशियों के साथ स्थानीय लोगों के मवेशियों को भी ले जाते हैं। लोगों का कहना है कि इस महामारी के दौर में उन्होंने कैसे बॉर्डर क्रॉस किया तथा क्या उनका कोरोना टेस्ट हुआ है या नहीं, किसी को पता नहीं। ये गुज्जर यहां पर दूध बेचते हैं और पठानकोट को भी दूध लेकर जाते हैं, लेकिन उन्हें पूछने वाला कोई नहीं।

Next Story