Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकार ने मुख्य सचिव अनिल खाची को पद से हटाकर दी नई जिम्मेदारी, विपक्ष ने किया हंगामा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सरकार ने मुख्य सचिव अनिल खाची (Anil Khachi) को पद से हटा दिया है। प्रदेश सरकार (State Government) ने गुरुवार को अनिल खाची को राज्य चुनाव आयुक्त के पद पर नियुक्ति दी है।

सरकार ने मुख्य सचिव अनिल खाची को पद से हटा, विपक्ष ने किया हंगामा
X

आईएएस अधिकारी अनिल कुमार खाची

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सरकार ने मुख्य सचिव अनिल खाची (Anil Khachi) को पद से हटा दिया है। प्रदेश सरकार (State Government) ने गुरुवार को अनिल खाची को राज्य चुनाव आयुक्त के पद पर नियुक्ति दी है। इस संबंध में नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं। सरकार ने 1986 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल कुमार खाची को दिसंबर 2019 में मुख्य सचिव नियुक्त किया था।

आपको बता दें कि अनिल खाची की मुख्य सचिव के पद से छुट्टी और रामसुभग की नियुक्ति की चर्चाओं के बीच विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान शांतिपूर्ण प्रश्नकाल के खत्म होते ही 12 बजे नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने अखबारों का हवाला देते हुए कहा कि कल परमार जयंती पर हिमाचली होने की बात हो रही थी। हिमाचल का एक व्यक्ति मुख्य सचिव बना। ऐसा क्या है कि अब छठा मुख्य सचिव बदला जा रहा है। हिमाचली अफसर को हटाकर बाहरी को बनाया जा रहा है। उन्होंने मंत्री महेंद्र सिंह का नाम लेकर कहा कि सिर्फ मंत्री से मंत्रिमंडल की बैठक में टकराव होने की वजह से उन्हें हटाया जा रहा है।

वहीं मुकेश के इन आरोपों पर पहले विधानसभा अध्यक्ष, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व विधायक राजीव बिंदल और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कड़ी आपत्ति जताई। तीनों ने कहा कि इस देश के हर नागरिक को कहीं भी अपनी सेवाएं देने का हक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्य सचिव ऐसे भी लगे हैं, जो छठे नंबर पर थे। सीएम ने कहा कि एक पद खाली था और उस पद को चर्चा के बाद भरा जा रहा है। यह सरकार तय करेगी कि किस अधिकारी को कहां तैनात कर काम लिया जा सकता है।

Next Story