Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के बढ़ते मामलों पर एक्शन में सरकार, मेडिकल काॅलेजों में एंट्री के लिए साथ लानी होगी रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona in Himachal Pradesh) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार (State Government) ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब हिमाचल के मेडिकल कालेजों (Medical colleges) में एंट्री करने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) साथ लानी होगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर एक्शन में सरकार, मेडिकल कालेजों में एंट्री के लिए साथ लानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona in Himachal Pradesh) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार (State Government) ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब हिमाचल के मेडिकल कालेजों (Medical colleges) में एंट्री करने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) साथ लानी होगी। सरकार ने यह फैसला बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए लिया है। ऐसे में अब मेडिकल कालेजों में जो छात्र एमबीबीएस, बीडीएस, नर्सिंग या तमाम कोर्स कर रहे है, उन्हें कोरोना टेस्ट करवाना होगा। बता दें की प्रदेश में गुरूवार को 92 नए मामले सामने आए हैं।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के मेडिकल कालेजों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे। सिरमौर जिले की ही अगर बात करें तो यहां गुरुवार को एक साथ 41 छात्र संक्रमित पाए गए है, जिसमें सभी नर्सिंग कालेज की छात्राएं हैं। एक साथ 41 छात्राओं के पॉजिटिव (41 girl students positive) आने पर स्वास्थ्य विभाग (Himachal Health Department) में हड़कंप मच गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरस के मामलों को कंट्रोल करने के लिए यह बड़ा फैसला आने वाले समय में अन्य शिक्षण संस्थान ऊपर भी लागू हो सकता है। इसके अलावा सरकार (Goernment) ने फैसला लिया है कि जिन मेडिकल कालेज में छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, उनके कांटैक्ट में आए छात्रों को भी ट्रेस किया जाए और अगर उनमें किसी तरह के सिम्टम पाए जाते हैं, तो उन्हें कालेज में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सिरमौर जिले में 41 छात्र कोरोना संक्रमित

सिरमौर के चिकित्सा संस्थान में गुरुवार को फिर 41 छात्र कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इस संस्थान को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं प्रदेश में गुरुवार को कुल 92 नए मामले आए हैं। सबसे ज्यादा मामले जिला सिरमौर से हैं। प्रदेश सरकार ने चिकित्सा संस्थानों (State Government Medical Institutes) में बिना कोविड रिपोर्ट प्रवेश पर रोक लगा दी है। गुरुवार को सिरमौर में 41, बिलासपुर में एक, हमीरपुर में तीन, कांगड़ा में 13, कुल्लू में एक, मंडी में दो, शिमला में चार, सोलन में 12, ऊना में 15 मामले आए हैं।

Next Story