Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: कोरोना के कारण दो साल से बंद है गोपालपुर चिडिय़ाघर, पर्यटकों के न आने से बढ़ी दिक्कतें

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना महामारी ने हर वर्ग को प्रभावित किया है। दुकानें (Shop) बंद होने से कारोबारियों को घाटा हो रहा है, वहीं दूसरी ओर पर्यटकों (Tourist) के आने से पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी रोजी-रोटी का डर सताने लगा है।

Covid-19: कोरोना के कारण दो साल से बंद है गोपालपुर चिडिय़ाघर, पर्यटकों के न आने से बढ़ी दिक्कतें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना महामारी ने हर वर्ग को प्रभावित किया है। दुकानें (Shop) बंद होने से कारोबारियों को घाटा हो रहा है, वहीं दूसरी ओर पर्यटकों (Tourist) के आने से पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी रोजी-रोटी का डर सताने लगा है। इसी कड़ी में कांगड़ा जिले में स्थित गोपालपुर चिडिय़ाघर (Gopalpur Zoo) घर के बंद होने से भी जू प्रशासन को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

बता दें कि इन दिनों पर्यटक सीजन पीक पर होता था तथा चिडिय़ाघर प्रबंधन को अच्छा खासा राजस्व प्राप्त होता था, लेकिन इन दो वर्षों में कोरोना के कारण चिडिय़ाघर भी ज्यादातर समय बंद ही रहा है। मेन गेट पर लटके बोर्ड, जिस पर लिखा है कि चिडिय़ाघर आगामी आदेशों तक बंद रहेगा, को देखकर लोगों केा मायूसी हो रही है।

आपको बता दें कि प्रदेश में इन दिनों कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है जिसके कारण कई राज्य में सब कुछ बंद है। वहीं हिमाचल प्रदेश में अब भी कोरोन के 2 हजार के आसपास मामले सामने आ रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है। वहीं प्रदेश में प्रतिदिन 30 से 40 लोगों की मौत हो रही है।

Next Story