Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाहौल-स्पीति में हिमखंड गिरने से सड़क बाधित, अधिक गर्मी की वजह से हुआ ऐसा

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में फरवरी माह में अधिक गर्मी पड़ने से लाहौल-स्पीति जिले (Lahaul-Spiti District) में बर्फ के टुकड़े गिरने का खतरा लगातार बना हुआ है। प्रदेश में जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है। वैसे-वैसे हिमखंड का खतरा बढ़ता जा रहा है।

लाहौल-स्पीति में हिमखंड गिरने से सड़क बाधित, अधिक गर्मी की वजह से हुआ ऐसा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में फरवरी माह में अधिक गर्मी पड़ने से लाहौल-स्पीति जिले (Lahaul-Spiti District) में बर्फ के टुकड़े गिरने का खतरा लगातार बना हुआ है। प्रदेश में जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है। वैसे-वैसे हिमखंड का खतरा बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि बुधवार रात को लाहौल-स्पीति जिले (Glacier burst lahul Spiti) के शोर में बुधवार रात को बर्फ का टुकड़ा गिरा है। गनिमत रही की हिमखंड से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुबातिक, बर्फ का टुकड़ा गिरने से संसारी-किलाड़-तिंदी-तांदी सड़क बाधित हो गई है। सूचना मिलते ही बीआरओ (BRO) आरसीसी की टीम हिमखंड से बाधित हुई सड़क को बहाल करने में जुट गई है। दो दिन पहले भी लाहौल के उदयपुर में भी दो जगह पर हिमखंड गिरे थे। जिससे सड़कें बाधित (Roads blocked) हो गई थीं।

आपको बता दें कि इन सड़कों को लोक निर्माण विभाग द्वारा बहाली का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। मौसम विभाग ने शुक्रवार तक बारिश मौसम व बर्फबारी (Snowfall) की चेतावनी दी है। ऐसे में जिला प्रशासन ने पर्यटकों व लोगों से ऊंचाई वाले क्षेत्रों की ओर न जाने की अपील की है। प्रदेश में हिमखंड के खतरे के साथ-साथ बारिश का खतर भी बना हुआ है।

Next Story