Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में फिर महंगा हुआ गैस सिलिंडर, अब चुकाने होंगे ज्यादा दाम

एक तरफ जहां महंगाई (Expensive) से लोगों का बुराहाल है। वहीं दूसरी तरफ महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश में अब एक बार फिर से घरेलू गैस सिलिंडर (Gas Cylinder) की किमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की कई है।

हिमाचल में फिर महंगा हुआ गैस सिलिंडर, अब चुकाने होंगे ज्यादा दाम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

एक तरफ जहां महंगाई (Expensive) से लोगों का बुराहाल है। वहीं दूसरी तरफ महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश में अब एक बार फिर से घरेलू गैस सिलिंडर (Gas Cylinder) की किमतों में बढ़ोत्तरी दर्ज की कई है। प्रदेश में घरेलू एलपीजी (LPG) सिलिंडर 25 रुपये महंगा हो गया है। गैस कंपनियों ने बुधवार सुबह दामों में बढ़ोतरी की। इस माह घरेलू उपभोक्ताओं को 956.50 रुपये चुकाने होंगे। इसमें वितरण शुल्क के 52.50 रुपये शामिल हैं। 31 रुपये की सब्सिडी बैंक खाते में वापस मिलेगी।

लोग पिछले काफी समय में महंगाई की मार झेल रहे हैं। वहीं कोरोना की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। अब महंगाई लोगों का पीछा नहीं छोड़ रही है। एक तरफ लोगों जहां महंगाई से परेशानी हैं वहीं दूसरी तरफ लोगों के पास पैसा नहीं है। वहीं दूसरी और महंगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

उधर, व्यावसायिक गैस सिलिंडर के दाम पांच रुपये घटे हैं। इस माह उपभोक्ताओं को 1773 रुपये में व्यावसायिक सिलिंडर मिलेगा। इसमें वितरण शुल्क 59 रुपये शामिल हैं। इस माह पहली तारीख को घरेलू गैस सिलिंडरों के दाम नहीं बढ़े थे। व्यावसायिक सिलिंडरों के दामों में 73 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।

Next Story