Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना से चार की मौत, आंकड़ा पहुंचा 27

हिमाचल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रदेश में अब कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 4895 हो गई है। प्रदेश में कोरोना से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और शनिवार को संक्रमण से चार और लोगों ने दम तोड़ दिया।

हिमाचल में आज कोरोना से चार की मौत, अब तक 27 की हाे चुकी है मौत
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। प्रदेश में अब कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 4895 हो गई है। प्रदेश में कोरोना से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और शनिवार को संक्रमण से चार और लोगों ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। इसके अलावा प्रदेश में कोरोना के 167 मामले और सामने आए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को कोरोना से पहली मौत आईजीएमसी शिमला में 74 वर्षीय महिला की हुई। इस महिला को बद्दी से शिमला रैफर किया गया था। इसे फेफड़ों में दिक्कत थी। इसके अलावा मंडी की बल्ह वैली के भी 80 वर्षीय बुजुर्ग की नेरचौक मेडिकल कालेज में मृत्यु हुई। शुक्रवार को ही इन्हें नेरचौक शिफ्ट किया गया था और सैंपल लिया गया था। शनिवार को उनकी मौत हो गई। इसके बाद उनके सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तीसरी मौत 55 साल के व्यक्ति की नालागढ़ सीएचसी में हुई है। यह व्यक्ति हार्ट का पेशेंट था।

मौत के बाद इनका सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चौथी मौत नालागढ़ के पंजैहड़ा की 34 साल की महिला की हुई है। इनमें सबसे ज्यादा सोलन के 53 मामले शामिल हैं, जिनमें से 37 तो बीबीएन से ही हैं। इसके अलावा बिलासपुर जिला में संक्रमण के 43 मामले मिले हैं, जिनमें से 37 एम्स के निर्माण में लगे मजदूर हैं। इसके अलावा हमीरपुर में 26, कांगड़ा में 17, कुल्लू में आठ, शिमला में छह, मंडी में पांच, किन्नौर में चार, चंबा में दो तथा लाहुल स्पीति, सिरमौर और ऊना में एक-एक नया मामला सामने आया है।

प्रदेश में 167 नए मामले आने के बाद कोरोना पीडि़तों की कुल संख्या 4895 तक पहुंच गई है। हालांकि शनिवार को 107 मरीज ठीक भी हुए हैं और ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा 3341 हो गया है। बावजूद इसके अब भी एक्टिव मरीजों की संख्या 1478 है।

Next Story