Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Pradesh: मूसलाधार बारिश से चार लोगों की मौत, 119 सड़कें बंद

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सोमवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश (Rain) से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है तथा चार लोगों की मौत (Death) हो गई। राज्य में कई स्थानों पर मकान गिर गए तथा बारिश का पानी घरों में भर गया।

Himachal Pradesh: मूसलाधार बारिश से चार लोगों की मौत, 119 सड़कें बंद
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सोमवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश (Rain) से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है तथा चार लोगों की मौत (Death) हो गई। राज्य में कई स्थानों पर मकान गिर गए तथा बारिश का पानी घरों में भर गया। इससे जानमाल का नुकसान भी हुआ है। प्रदेश के चंबा जिला में भूस्खलन की चपेट में आने से एक कार के रावी नदी में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, कार में सवार तीनों लोग एक ही परिवार से थे। मृतकों की पहचान कल्यानो (57 ), सुभद्रा (55 ), तेज नाथ (28 ) के रूप में हुई है, वहीं चंबा-तीसा मार्ग पर कोटी के पास आल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है। हादसे में चालक की मौत हो गई है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। हादसे की पुष्टि पुलिस अधीक्षक चंबा एस अरूल कुमार ने की है।

प्रदेश में कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर, बिलासपुर, शिमला, सोलन, सिरमौर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बारिश के कारण नदियों, नालों सहित बांधों का जल स्तर बढ़ रहा है और कुछ स्थानों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। मंडी में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो गया है। दूसरी ओर मूसलाधार बारिश से जगह-जगह पर भूस्खलन की घटनाएं पेश आ रही है, जिसके चलते सड़कों पर यातायात थम गया है। प्रदेश में भूस्खलन के चलते दो नेशनल हाई-वे सहित 119 सडके यातायात के लिए बंद चल रही हैं। मंडी में सबसे ज्यादा सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हैं।

Next Story