Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लकड़ी के दो मंजिला मकान में लगी आग, कई परिवार हुए बेघर

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu District) में सैंज घाटी में आज सुबह लकड़ी के एक दो मंजिला मकान में सिलेंडर फटने (Cylinder Blast) से आग लग गई। आग इतनी भयानक थी आग ने पूरे मकान (House) को अपने आगोश में ले लिया।

तीन मंजिला कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, कोई हताहत नहीं
X
फैक्ट्री में आग (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले (Kullu District) में सैंज घाटी में आज सुबह लकड़ी के एक दो मंजिला मकान में सिलेंडर फटने (Cylinder Blast) से आग लग गई। आग इतनी भयानक थी आग ने पूरे मकान (House) को अपने आगोश में ले लिया। जिसके बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि ग्रामीण आग पर काबू नहीं पा सके।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गांव में सड़क की सुविधा नहीं हैं जिससे लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को नहीं दी। कई घंटों तक ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग ने सब कुछ जलकर राख हो गया। आग की घटना चुन्नीलाल के तीन परिवार बेघर हुए हैं, जिसमें संजीव कुमार, कृष्ण चंद और धर्मचंद के परिवार शामिल हैं।

वहीं मकान में किराने की दुकान भी थी आग की लपटों में किराने की दुकान में रखा लाखें का सामान भी जलकर राख हो गया। इस घटना में करीब 40 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। राजस्व विभाग के टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई है। लोगों का मानना है कि आग लगने का कारण शॉट सर्किट भी हो सकता है। राजस्व विभाग की टीम भी घटना स्थल पर आ रही है। आगजनी की घटना में 5 परिवारों के दर्जन भर सदस्य बेघर हुए हैं। उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार को फौरी राहत देने की मांग की है। अब बेघर हुए लोगों को प्रशासन से मदद की आस है।

Next Story