Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में हर रोज 6 हजार से अधिक वाहनों की हो रही है एंट्री, इन नियमों का पालन नहीं किया तो होगा चालान

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना नियमों में ढ़ील के बाद राज्य में धड़ल्ले से वाहनों की एंट्री (Entry) हो रही है। जब से कोरोना नियमों (Corona Rule) में छूट मिली है तब करीब 6 हजार के करीब वाहन हिमाचल पहुंच रहे हैं।

हिमाचल में हर रोज 6 हजार से अधिक वाहनों की हो रही है एंट्री, इन नियमों का पालन नहीं किया तो होगा चालान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना नियमों में ढ़ील के बाद राज्य में धड़ल्ले से वाहनों की एंट्री (Entry) हो रही है। जब से कोरोना नियमों (Corona Rule) में छूट मिली है तब करीब 6 हजार के करीब वाहन हिमाचल पहुंच रहे हैं। दरअसल पिछले दिनों ही कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की दूसरी लहर के कमजोर होने के बाद हिमाचल सरकार ने RT PCR टेस्ट की बाध्यता खत्म की थी। जिसके बाद से ही प्रदेश में सैलानियों की आमद बढ़ना शुरू हो गई है।

शिमला के SP मोहित चावला के अनुसार, शनिवार और रविवार को शहर में कम से कम 5 हजार वाहन ने शोघी बैरियर के जरिए शिमला में प्रवेश किया। वहीं उन्होंने कहा, सरकार ने बेशक कोरोना दिशानिर्देशों में ढील दी हो। लेकिन फिर भी हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि, प्रदेश में पर्यटकों के द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूर किया जाए। आइए जानते है हिमाचल में कौन-कौन से कोविड कानून अभी लागू हैं।

शिमला में 10 अतिरिक्त पुलिस रिजर्व बल तैनात

शिमला एसपी के अनुसार शहर में कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए जिले में 10 अतिरिक्त पुलिस रिजर्व बल तैनात किए गए है। इसके साथ्ज्ञ ही गश्ती दल पर्यटकों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। वहीं पुलिस पर्यटकों से कोविड प्रोटोकॉल के पालन करने का अनुरोध भी कर रही हैं।

प्रदेश में इन नियमों का पालन नहीं किया तो होगा चालान

हिमाचल प्रदेश में सरकार ने नए दिशानिर्देशों में धारा 144 को बेशक हटा लिया है और नेगेटिव RT PCR टेस्ट की बाध्यता भी खत्म कर दी है। लेकिन फिर भी कुछ ऐसे नियम जरूर लागू किए हुए है। जिनका पालन करना जरूरी है। आपको बता दें सरकारी परिवहन सेवा में अभी भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही बसों का संचाल किया जा रहा है। वहीं दुकानों के खुलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कर दिया गया है।

Next Story