Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिजली बिल में घालमेल कर कारोबारियों को पहुंचाते थे फायदा, विभाग ने 3 अधिकारियों पर की बड़ी कार्रवाई

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के औद्योगिक क्षेत्र से बिजली बिलों में घालमेल का मामला सामने आने के बाद बिजली विभाग (Electricity Department) ने तीन अधिकारियों पर कार्रवाई की है। बता दें इन अधिकारियों को कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का आरोप है।

बिजली बिल में घालमेल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के औद्योगिक क्षेत्र से बिजली बिलों में घालमेल का मामला सामने आने के बाद बिजली विभाग (Electricity Department) ने तीन अधिकारियों पर कार्रवाई की है। बता दें इन अधिकारियों को कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का आरोप है। औद्योगिक क्षेत्र के कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब में कुछ उद्योगपतियों को बिजली बिल (Electricity Bill) में गड़बड़ करके ये अधिकारी फायदा पहुंचाते थे। शिकायत मिलने के बाद बिजली विभाग ने इन अधिकारियों पर कार्रवाई की है। विभाग ने अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) समेत तीन अफसरों को निलंबित किया गया है। ये तीनों कालाअंब में तैनात थे। यही नहीं 10 सहायक और कनिष्ठ अभियंताओं पर बोर्ड ने जांच बैठा दी है। इन अफसरों को नोटिस देकर जवाब भी तलब किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिजली बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस शिमला से प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों के निरीक्षण पर गई आईटी टीमों की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। बता दें कि बोर्ड ने दो वरिष्ठ सहायकों सहित तत्कालीन सहायक अभियंता, जो अब अधिशासी अभियंता बन गए हैं, उन्हें निलंबित किया है। बोर्ड की कामर्शियल कार्यालय आईटी कार्य निरीक्षण टीम ने पिछले दिनों औद्योगिक क्षेत्रों कालाअंब, बद्दी, नालागढ़ और पांवटा साहिब में विद्युत बिलिंग प्रणाली में अनियमितताएं पाई थीं। इस पर बैठाई गई जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है।

बता दें कि इन सभी अधिकारियों पर कुछ कारोबारियों को गलत तरिके से फायदा पहुंचाकर बिजली विभाग को हानि पहुंचाई जा रही थी। मामला संज्ञान में आने के बाद बोर्ड द्वारा यह कार्रवाई की गई है। बिजली विभाग के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने कहा कि बोर्ड के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरी इमानदारी से अपना कार्य करना चाहिए। बोर्ड का कार्य प्रदेश की जनता को सभी सुविधाएं प्रदान करना है। किसी भी उपभोगता को कोई परेशानी नहीं होनी नहीं होनी चाहिए।

और पढ़ें
Next Story