Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चाय की दुकान का बिजली बिल आया 55 लाख, जानें क्या है पूरा मामला

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una district) में एक चाय की दुकान चलाने वाले का बिजली बिल (Electricity Bill) इतना आया की उसके होश उड़ गए। आपको बता दें कि मामला हरोली गांव (Haroli Village) का है।

बिजली कनेक्शन।
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una district) में एक चाय की दुकान चलाने वाले का बिजली बिल (Electricity Bill) इतना आया की उसके होश उड़ गए। आपको बता दें कि मामला हरोली गांव (Haroli Village) का है। बिजली बिल 55 लाख रुपए आया। इतना बिजली बिल देखकर दुकानदार परेशान हो गया। मामला संज्ञान में आने के बाद बिजली बोर्ड के अधिकारी तकनीकी खामी होने का हवाला दे रहे हैं और बिल को सुधारने की बात कर रहे हैं।

हरोली के मिनी सचिवालय के बाहर दीपक कुमार चाय की दुकान चलाता है। दीपक ने बताया कि उसकी दुकान का पिछले कुछ महीनों का बिजली का बिल बकाया था। इस कारण बोर्ड की ओर से उसकी दुकान का बिजली का कनेक्शन काट दिया गया शनिवार सुबह जब उसने अपनी दुकान का बकाया छह हजार रुपये का बिल एक व्यक्ति से ऑनलाइन देने को कहा तो बिल देखकर वह भी हैरान रह गया।

ऑनलाइन उसकी दुकान का बिल 55.14 लाख रुपये का दर्शाया गया। यह देखकर दीपक खुद हैरान रह गया। चंद मिनटों में ही यह सूचना आग की तरह इलाके में फैल गई। मामले को लेकर इलाके में खूब चर्चा हो रही है। दुकानदार दीपक कुमार ने बिजली बोर्ड से आग्रह किया है कि उसकी दुकान की बिजली सुचारू कर दें ताकि गर्मी के मौसम में राहत मिल सके।

इसके साथ ही उन्होंने बिजली बिल में भी सुधार की मांग की है। इस संबंध में विद्युत मंडल के अधिशाषी अभियंता राम कुमार अग्निहोत्री ने कहा कि तकनीकी खराबी की वजह से ऐसा हुआ है। बिल को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है।

Next Story