Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद बुजुर्ग की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में तोड़ा दम

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में एक युवक बुजुर्ग की कोरोना वैक्सीन लगने के एक दिन बाद तबीयत बिगड़ गई। बुजुर्ग के अस्पताल पहुंचने पर उसकी मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, जोगिंद्रनगर उपमंडल के निचला गरोड़ू निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग को मंगलवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की डोज दी गई थी।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद बुजुर्ग की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में तोड़ा दम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में एक युवक बुजुर्ग की कोरोना वैक्सीन लगने के एक दिन बाद तबीयत बिगड़ गई। बुजुर्ग के अस्पताल पहुंचने पर उसकी मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, जोगिंद्रनगर उपमंडल के निचला गरोड़ू निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग को मंगलवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की डोज दी गई थी। बुजुर्ग ब्लड प्रेशर और सांस की बीमारी से भी ग्रसित था। मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की डोज देने के बाद प्रोटोकाल (Protocol) पूरा करके उसे घर भेज दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देर रात बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल जोगिंद्रनगर ले आए। प्राथमिक उपचार के पश्चात बुजुर्ग को रेफर किया गया। लेकिन इस दौरान एंबुलेंस में उसकी मौत हो गई। सिविल अस्पताल जोगिंद्रनगर के एसएमओ डा. आरएल कौंडल के अनुसार बुजुर्ग ब्लड प्रेशर और सांस लेने की बीमारी सहित कुछ अन्य बीमारियों से पीड़ित जिस कारण उसकी मौत हो गई।

वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 35 नर्सिंग छात्रा संक्रमित पाई गई हैं। इससे पहले सोलन (Solan) के बडू साहिब में बड़ी संख्या में छात्राएं संक्रमित पाई जा चुकी हैं। राज्य में मंगलवार को 36 प्रशिक्षु नर्सों समेत 119 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही आज प्रदेश में 100 के आसपास मामले समाने आए हैं। ऊना जिले में 54, शिमला 25, कांगड़ा 14, बिलासपुर 4, सोलन 5, हमीरपुर 6, कुल्लू 3, मंडी 4 और चंबा में एक नया मामला आया है।

Next Story