Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bharat Bandh: हिमाचल में नजर आया बंद का असर, कई जगहों पर लगा चक्का जाम, अन्य राज्यों को नहीं जा सकी बसें

केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद का असर हिमाचल प्रदेश में भी नजर आ रहा है। वहीं संयुक्त किसान मंच के संयोजक हरीश चौहान व सह संयोजक संजय चौहान का दावा है कि बंद को किसानों-बागवानों के साथ-साथ ट्रांसपोर्टर, व्यापारी, छात्र, मजदूर भी समर्थन दे रहे हैं।

Bharat Bandh: हिमाचल में नजर आया बंद का असर, कई जगहों पर लगा चक्का जाम, अन्य राज्यों को नहीं जा सकी बसें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

केंद्र सरकार (central government) द्वारा लाए गए नए तीन कृषि कानूनों के विरोध (new agricultural laws) में संयुक्त किसान मोर्चा व संयुक्त किसान मंच के भारत बंद (Bharat Bandh) का असर हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी दिखाई दे रहा है। इस दौरान शिमला (Shimla) समेत कोटखाई, ठियोग, जुब्बल, रोहड़ू, रामपुर, नारकंडा, नालागढ़, पांवटा में किसान-बागवानों ने अपनी मांगों को लेकर विरोध जताया। शिमला के विक्ट्री टनल के निकट संयुक्त किसान मंच द्वारा चक्का जाम किया गया। वहीं किसान मजदूर संघर्ष समिति नालागढ़ द्वारा बंद के पक्ष में नालागढ़ चौक पर चक्का जाम लगाकर प्रदर्शन किया गया।

वहीं संयुक्त किसान मंच के संयोजक हरीश चौहान व सह संयोजक संजय चौहान ने बताया कि भारत बंद का किसानों-बागवानों के साथ ही ट्रांसपोर्टर, व्यापारी, मजदूर, नौजवान और छात्र भी समर्थन कर रहे हैं। सेब के सीजन में ऊपज की सही दाम नहीं मिलने, एपीएमसी की मंडियों, कॉरपोरेट कंपनियों की मनमानी व चैक पोस्ट पर लूट समेत अन्य 13 मांगों को लेकर सरकार को ज्ञापन भेजा था। लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया।

इन रूटों पर संचालित नहीं हुई बसें

भारत बंद की वजह से आईएसबीटी से अंतरराज्यीय रूटों पर चलने वाली तमाम बसें आज बंद हैं। एचआरटीसी से सोमवार की सुबह दो बस चंडीगढ़ भेजी थीं। पर पंजाब में चक्का जाम और विरोध प्रदर्शन की वजह से वहां दोनों बस फंस गई हैं। फिर अन्य राज्यों की तमाम बस सेवाओं को रद्द कर दिया गया। वहीं आईएसबीटी ऊना से लगभग 25 रूटों पर दौड़ने वाली इंटर स्टेट बस सेवा भी आज ठप है। वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार ने बंद के मद्देनजर स्थानीय लोगों से पंजाब-हरियाणा की गैर जरूरी यात्रा से बचने की अपील की है।

और पढ़ें
Next Story