Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंडी में अफीम की सबसे बड़ी खेती का पर्दाफाश, 68 बीघा में लगा रखे थे पौधे

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिले (Mandi district) में पुलिस ने अफीम की सबसे बड़ी खेती का पर्दाफाश (Busted) किया है। यहां पर 68 बीघा नीजि व सरकारी भूमि (Government land) से 15 लाख से अधिक पौधे उखाड़े हैं।

मंडी में अफीम की सबसे बड़ी खेती का पर्दाफाश, 68 बीघा में लगा रखे थे पौधे
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिले (Mandi district) में पुलिस ने अफीम की सबसे बड़ी खेती का पर्दाफाश (Busted) किया है। यहां पर 68 बीघा नीजि व सरकारी भूमि (Government land) से 15 लाख से अधिक पौधे उखाड़े हैं। आपको बता दें कि प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी अफीम की खेती नष्ट करने का यह पहला मामला सामने आया है। पुलिस ने यह कार्रवाई भी उसी क्षेत्र में की है, जहां दस दिन पहले की अफीम बरामद की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पधर उपमंडल के टिक्कन क्षेत्र से पुलिस को गुप्त सूचना मिली जिसके आधार पर पुलिस ने डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी और एचएचओ पधर की अगुवाई में टीमें मौके पर भेजी। साढ़े पांच घंटों की कठीन चढ़ाई चढ़ने के बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पाया कि यहां 68 बीघा से अधिक सरकारी और निजी भूमि पर अफीम की बहुत बड़ी खेती की गई थी।

पुलिस टीम ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत चार मामले दर्ज करके 15 लाख से ज्यादा अफीम के पौधों को नष्ट कर दिया है। एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि अफीम के पौधों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं और यह कार्रवाई बीती रात करीब 1 बजे तक जारी रही। वहीं इस दौरान इलाका पटवारी और पंचायत प्रधान भी मौजूद रहे।

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने आम लोगों से अपील की है कि वे नशे से संबंधित या पुलिस से संबंधित सभी प्रकार की शिकायतें जारी किए गए नंबर पर दें। जो भी पुलिस को जानकारी देगा, उसकी जांच गुप्त रखी जाएगी। यदि लोग फोन पर जानकारी नहीं देना चाहते तो मंडी जिला पुलिस के फेसबुक अकाउंट पर भी मैसेज डालकर जानकारी दे सकते हैं।

Next Story