Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में कोरोना से जान गंवाने वाले डाक्टर को मिलेंगे 50 लाख रुपये

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona) काल में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाली महिला कर्मचारियों के परिवार को 50 लाख रुपये की राशि जारी की गई है। आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) के एमएस डॉ. जनकराज ने इसकी पुष्टि की है।

सभी जिलों में कोरोना केस 20 से कम, प्रदेश में 192 मामले, सिर्फ एक मौत
X

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona) काल में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाली महिला कर्मचारियों के परिवार को 50 लाख रुपये की राशि जारी की गई है। आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) के एमएस डॉ. जनकराज ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज (पीएमजीकेपी) के तहत कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से जान गंवाने वाले हर कर्मचारी के परिवार के लिए 50 लाख रुपये जारी किए गए हैं।

कोविड वारियर्स के आश्रितों के पक्ष में पीएचसी मंडल, जुब्बल-कोटखाई ब्लॉक में तैनात मिड वाइफ प्रेमलता और आईजीएमसी शिमला की स्टाफ नर्स द्रोपता डोगरा के आश्रितों को ये राशि मिलेगी। बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान कोविड-19 से इन दोनों की मौत हो गई थी।

मंगलवार को आए इतने मामले

वहीं आज कोरोना (Corona) के 102 मामले आए हैं। वहीं, 114 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) ठीक हुए हैं। आज भी किसी कोरोना संक्रमित ने दम नहीं तोड़ा है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 2 लाख 04 हजार 618 पहुंच गया है। अभी 957 एक्टिव केस हैं। अब तक 2 लाख 00 हजार 150 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना डेथ (Corona Death) का आंकड़ा 3,491 है।

मंडी में 24, शिमला (Shimla) में 20, चंबा व कांगड़ा में 15-15, हमीरपुर में सात, बिलासपुर में 6, किन्नौर व ऊना (Una) में पांच-पांच, सोलन व कुल्लू में दो-दो व सिरमौर में एक मामला आया है। कांगड़ा (Kangra) व मंडी के 21-21, सोलन के 18, चंबा के 17, बिलासपुर के 11, शिमला के 9, हमीरपुर के 6, ऊना के पांच, कुल्लू व लाहुल स्पीति के तीन-तीन ठीक हुए हैं।

Next Story