Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सैलानियों के लिए अभी नहीं खुलेगा धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम

एचपीसीए प्रबंधन ने सैलानियों के लिए हिमाचल प्रदेश के द्वार खुलने के बाद भी सैलानियों के लिए एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम को अभी नहीं खोला गया है। स्टेडियम में सामाजिक दूरी की पालन को लेकर एचपीसीए प्रबंधन ने स्टेडियम के द्वार पर्यटकों को न खोलने का फैसला लिया है।

हिमाचल न्यूज: सैलानियों के लिए अभी नहीं खुलेगा धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम
X
एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम

एचपीसीए प्रबंधन ने सैलानियों के लिए हिमाचल प्रदेश के द्वार खुलने के बाद भी सैलानियों के लिए एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम को अभी नहीं खोला गया है। स्टेडियम में सामाजिक दूरी की पालन को लेकर एचपीसीए प्रबंधन ने स्टेडियम के द्वार पर्यटकों को न खोलने का फैसला लिया है, साथ ही एचपीसीए प्रबंधन खेल गतिविधियां शुरू करवाने को लेकर बीसीसीआई की गाइडलाइन का इंतजार कर रहा है। देश भर में लॉकडाउन शुरू होने के बाद से 23 मार्च से स्टेडियम के द्वार आम पर्यटकों के लिए बंद हैं।

अब प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को शुरू करने की प्रदेश सरकार की योजना के बाद लोगों को स्टेडियम को निहारने की आस जगी थी। लेकिन एचपीसीए प्रबंधन किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता। इसके चलते स्टेडियम के द्वार आम लोगों और पर्यटकों के लिए खोलने के हक में नहीं है। एचपीसीए प्रबंधन की मानें तो अगर स्टेडियम को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाता है तो स्टेडियम में सामाजिक दूरी का पालन करवा पाना संभव नहीं हो पाएगा।

पर्यटन सीजन के दौरान हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसएशन का स्टेडियम बिना मैच करवाए भी रोजाना सैकड़ों रुपये की आय अर्जित करता था। स्टेडियम निहारने के लिए प्रति पर्यटक करीब 20 रुपये वसूले जाते थे। ऐसे में पर्यटन सीजन के दौरान एसपीसीए के लिए बिना मैच आयोजित किए भी स्टेडियम कमाई का जरिया था।

एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम के द्वार अभी तक आम लोगों और पर्यटकों के लिए नहीं खोले जाएंगे। जब तक बीसीसीआई की स्टेडियम को खोलने बारे कोई गाइडलाइन नहीं आती, तब तक स्टेडियम को बंद रखा जाएगा।


Next Story