Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपायुक्त ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, कही यह बड़ी बात

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra district) में उपायुक्त ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरिक्षण किया। डीसी (DC) निपुण जिंदल ने धर्मशाला (Dharamasala) के शीला, पासू और चैतड़ू आदि क्षेत्रों में राहत और पुनर्वास कार्यों का जायजा लिया।

उपायुक्त ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, कही यहा बड़ी बात
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra district) में उपायुक्त ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरिक्षण किया। डीसी (DC) निपुण जिंदल ने धर्मशाला (Dharamasala) के शीला, पासू और चैतड़ू आदि क्षेत्रों में राहत और पुनर्वास कार्यों का जायजा लिया। उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने क्षेत्र के प्रभावित लोगों को जल्द राहत दिलाने और खास तौर पर मांझी खड्ड के आसपास हुए नुकसान की भरपाई करने को कहा। उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग सहित सभी महकमों को प्रभावित योजनाओं को बहाल करने को कहा। इस दौरान उन्होंने लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं भी जानीं।

कुल्लू में लोगों को हुई दिक्कत

आपको बता दें कि आनी-खनाग के पास चट्टान गिरने से एनएच-305 पूरी तरह से बाधित हो गया था, जिससे आनी का कुल्लू के मध्य संपर्क कट गया है। गुरुवार सुबह जलोड़ी क्षेत्र में हुई भारी बारिश के चलते खनाग पंचायत घर के समीप एक बड़ी चट्टान सड़क पर आ गिरी, जिसके चलते सैंज-लूहरी-आनी-औट नेशनल हाई-वे जिला मुख्यालय कुल्लू से कट गया।

यह रास्ता हो गया था बंद

मार्ग बंद होने से यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। उधर, नेशनल हाई-वे अथारिटी ने बाधित मार्ग के पास जेसीबी ब्रेकर मशीनरी लगा दी है। एनएच आनी के सहायक अभियंता धन सिंह शर्मा ने बताया कि बाधित मार्ग को बहाल कर दिया गया है।

Next Story