Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyber Crime: शिमला में बैंक अधिकारी बन महिला के खाते से उड़ाए 49 हजार

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से साइबर क्राइम का एक मामला सामने आया है। यहां महिला को एक व्यक्ति ने बैंक अधिकारी बन 49 हजार रुपये की चपत लगाई है।

Cyber Crime: शिमला में बैंक अधिकारी बन महिला के खाते से उड़ाए 49 हजार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से साइबर क्राइम का एक मामला सामने आया है। यहां महिला को एक व्यक्ति ने बैंक अधिकारी बन 49 हजार रुपये की चपत लगाई है। आपको बता दें कि ऐसे मामले तब सामने आ रहे हैं जब हिमाचल पुलिस ठगी करने वालों से सावधान रहने के लिए लोगों को जागरूक कर रही हैं लेकिन फिर भी आए दिन ठगी के मामले सामने आ ही जाते हैं। ताजा मामला शिमला( Shimla) का है। यहां पर कलेस्टन में रहने वाली एक महिला को साइबर ठगों ने अपना शिकार बनाया है। वैसे तो इस महिला ने थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि उसे अज्ञात नंबर से एक फोन कॉल आया था। दूसरी तरफ से बात कर रहे व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए उससे एटीएम कार्ड की डिटेल मांगी। महिला ने भी बिना कुछ सोचे समझे उस व्यक्ति को अपने एटीएम की जानकारी दे दी। कुछ देर बाद महिला के मोबाइल पर उसके खाते से 49 हजार रुपए निकाले जाने का मैसेज आया। इसके देखकर महिला के होश उड़ गए।

आपको बता दें कि महिला ने इस संबंध में सदर थाना शिमला में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी मोहित चावला ने मामले की पुष्टि की है। जाहिर है पुलिस व बैंक समय- समय पर ग्राहकों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाती रहती है लेकिन इसके बावजूद लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Next Story