Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिमला आईएसबीटी बस अड्डे पर उमड़ी मजदूरों की भीड़, चलानी पड़ी अतिरिक्त बसें

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के चलते कल से पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद करने का फैसला सरकार ने लिया है। इसके चलते आज शिमला आईएसबीटी बस अड्डे (Shimla ISBT Bus Stand) पर घरों को जाने के लिए मजदूरों सहित अन्य लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

शिमला आईएसबीटी बस अड्डे पर उमड़ी मजदूरों की भीड़, चलानी पड़ी अतिरिक्त बसें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के चलते कल से पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद करने का फैसला सरकार ने लिया है। इसके चलते आज शिमला आईएसबीटी बस अड्डे (Shimla ISBT Bus Stand) पर घरों को जाने के लिए मजदूरों सहित अन्य लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को देखते हुए एचआरटीसी (HRTC) को अतिरिक्त बसें चलानी पड़ीं। करीब 20 बसें एचआरटीसी ने चंडीगढ़ (Chandigarh), धर्मशाला, मंडी (Mandi), हमीरपुर, बिलासपुर व घुमारवीं के लिए भेजीं। वहीं, कुछ बसें स्पेयर बस अड्डे पर खड़ी हैं। सवारियों के हिसाब से बसों को रूटों पर भेजा रहा है।

बता दें कि हिमाचल सरकार ने 7 मई सुबह 6 बजे से 17 मई सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया है। पहले कोरोना कर्फ्यू आदेशों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बंद नहीं किया गया था। पर पिछले कल जारी आदेशों में अब तक कल यानी 10 मई से बसें आदि पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेगा। निजी वाहनों को आपात स्थिति में चलने की अनुमति होगी। इसी के चलते आज शिमला आईएसबीटी बस अड्डे पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इनमें मजदूर, छात्र व अन्य लोग शामिल थे।

लोगों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए एचआरटीसी ने अतिरिक्त बसें रूटों पर भेजीं। आईएसबीटी शिमला अड्डा इंचार्ज रामानंद ठाकुर ने बताया कि सुबह से आठ से 10 बसें चंडीगढ़ के लिए भेजी हैं। साथ ही करीब 10 बसें धर्मशाला (Dharamshala), मंडी, हमीरपुर (Hamirpur), बिलासपुर व घुमारवीं के लिए भेजीं गई हैं। कुछ बसें बस अड्डे पर खड़ी की हैं। सवारियों के अनुसार बसों को रूटों पर भेजा जा रहा है।

Next Story