Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: टांडा मेडिकल कालेज के कोविड सेंटर में बेड फुल, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव

Covid-19: कोविड के बढ़ते मरीजों के चलते हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का टांडा मेडिकल कालेज (Tanda Medical College) के कोविड सेंटर में बेड फुल हो गया है। अस्पताल (Hospital) में मात्र 10 बेड बचे हैं।

Covid-19: टांडा मेडिकल कालेज के कोविड सेंटर में बेड फुल, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Covid-19: कोविड के बढ़ते मरीजों के चलते हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का टांडा मेडिकल कालेज (Tanda Medical College) के कोविड सेंटर में बेड फुल हो गया है। अस्पताल (Hospital) में मात्र 10 बेड बचे हैं। बढ़ रहे कोरोना (Corona) के रोगियों पर चिंता प्रकट करते हुए टांडा मेडिकल कालेज ने भी अपनी कमर कस ली है तथा पूरी तैयारियां के साथ जुटा हुआ है। इस संबंध में कालेज के प्रधानाचार्य डा. भानु अवस्थी ने बताया कि टांडा में कोविड-19 के लिए कोविड सेंटर में 66 और 44 अन्य वार्ड हैं, जिनमें अधिकतर बिस्तर भरे जा चुके हैं तथा अभी भी शिफ्टिंग जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि केवल 10 बिस्तर रात के समय के लिए आरक्षित रखे हैं, ताकि कोई रोगी रात के समय आए तो उनको बिस्तर मिल सके तथा उनके इलाज की व्यवस्था की जाए। डा. भानु ने कहा कि कोरोना का समय बहुत भयंकर हो चुका है। इसके लिए सभी को अपना-अपना सहयोग देना होगा तथा कोरोना के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार शनिवार और रविवार को बंद किया गया है। इसका पालन करें और बे वजह घरों से बाहर न निकलें, जब तक कोई बड़ा कारण उनके पास न हो।

आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1774 मामले सामने आए हैं। आज भी सबसे ज्यादा मामले कंगड़ा जिले से सामने आए हैं। कांगड़ा में कोरोना लगातार अपना कहर बरपा रहा है। कांगड़ा जिले में 449 मामले सामने आए हैं। हमीरपुर में 201 मामले दर्ज किए गए हैं। राजधानी शिमला में 188 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं मंडी जिले में भी 188 मामले आए हैं। बिलासपुर जिले में 119, चंबा में 38 मामले सामने आए हैं। किन्नौर जिले में 13 मामले सामने आए हैं। कुल्लू जिले में 87, स्पीति में 29, सिरमौर जिले में 110 नए मामले सामने आए हैं। सोलन जिले में 189, ऊना में 163 नए मामले सामने आए हैं।

Next Story