Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में बढ़ने लगीं पाबंदियां, शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग हो सकेंगे शामिल

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार (Government) ने भी धीरे-धीरे सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। बात दें कि प्रशासन ने शादियों और अंतिम संस्कार में ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगा दी है। शादियों में इंडोर केवल 50 लोगों के शामिल होने अब अनुमति दी जाएगी।

हिमाचल में बढ़ने लगीं पाबंदियां, शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग हो सकेंगे शामिल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार (Government) ने भी धीरे-धीरे सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी है। बात दें कि प्रशासन ने शादियों और अंतिम संस्कार में ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगा दी है। शादियों में इंडोर केवल 50 लोगों के शामिल होने अब अनुमति दी जाएगी। जबकि बाहर की वेडिंग में 200 लोगों शामिल हो सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वर्णिम रथ यात्रा भी स्थगित कर दी गई है। आगामी आदेश तक ये नियम लागू करेंगे। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने स्वास्थ्य विभाग के साथ हुई बैठक में ये फैसले लिए हैं।

आपको बता दें कि बढ़ते मामलों के बीच पर्यटन कारोबार और सैलानियों (Tourists) के आने पर पाबंदी नहीं लगेगी। लेकिन कुछ और सख्ती करने पर सरकार विचार कर रही है, जल्द ही इस संबंध में कोई फैसला लिया जा सकता है। ये बात सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कही है। वहीं, जयराम निगम चुनावों में भाजपा की जीत को लेकर आशान्वित हैं।

इसके साथ ही उन्होंने मंडी सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा को लेकर कहा है कि जो वह बोल रहे हैं,पहले अपनी स्थिति को समझे और अपनी बात को स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि बीते कल मंडी में अनिल शर्मा किसके लिए वोट मांग रहे थे,इससे मंडी शहर के लोग भी हैरान हैं। सीएम जयराम ने कहा कि अनिल शर्मा किसी भी तरह की गलतफहमी में ना रहें,इस परिवार को मंडी की जनता बीते लोकसभा चुनाव में आईना दिखा चुकी है।

Next Story