Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: सुधरने का नाम नहीं ले रहे लोग, बाजारों में उमड़ रही है लोगों की भीड़

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना का कहर जारी है। प्रदेश मे प्रतिदिन 5 हजार के करीब कोरोना (Corona) के के सामने आ रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन (Administration) लोगों को बार-बार सावधानी बरतने के निर्देश दे रहा है।

Covid-19: सुधरने का नाम नहीं ले रहे लोग, बाजारों में उमड़ रही है लोगों की भीड़
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना का कहर जारी है। प्रदेश मे प्रतिदिन 5 हजार के करीब कोरोना (Corona) के के सामने आ रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन (Administration) लोगों को बार-बार सावधानी बरतने के निर्देश दे रहा है लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं हैं। बाजारों (Market) में लोग को भूलकर लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में क्या इस तरह कोरोना चेन टूटेगी। लोगों सहित दुकानदार व प्रशासन पूरी तरह लापरवाही बरत रहा है। बात पंचरुखी शहर की है, जहां कोरोना कफ्र्यू के साथ सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ती रहीं, पर रोकने वाला कोई न नहीं था। बाजार में सैकड़ों वाहनों के साथ हजारों लोगों की भीड़ नजर आई। हर कोई वायरस के प्रति पूरी तरह लापरवाह था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना कर्फ्यू में भी बाजार में जाम की स्थिति बनी हुई थी। लोग ऐसे उमड़े हुए थे मानों अब महीनों बाजार नहीं खुलेगा। लोग मास्क पहने सामाजिक दूरी के प्रति कोई परवाह नहीं किए हुए थे। प्रशासन नियमों को बनाए रखने में पूर्ण असमर्थ नजर आया।

प्रदेश में आज कोरोना से 70 लोगों की गई जान

प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना कहर बरपा रहा है। राज्य (State) में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2378 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 70 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हुई है। पिछले 24 घंटे में 4974 मरीज ठीक हुए हैं।

राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 36909 हो गई है। प्रदेश में कोरोना महामारी से अब तक 2311 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच, हिमाचल में राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ा दिया है। शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक में सरकार ने यह फैसला लिया है।

Next Story