Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदेश में इस माह के अंत तक शुरू होगा कोवैक्सीन का उत्पादन, इस कंपनी को दी वैक्सीन बनाने की अनुमति

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के फार्मा हब बीबीएन( BBN) में जल्द ही कोवैक्सीन का उत्पादन( Covaccine production) शुरू होगा।उम्मीद है जून महीने के आखिर तक हिमाचल में कोवैक्सीन (covaccine) का उत्पादन शुरू हो जाएगा।

इन लोगों के लिए COVAXIN की एक डोज ही करेगी डबल Dose के बराबर का असर, ICMR की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के फार्मा हब बीबीएन( BBN) में जल्द ही कोवैक्सीन का उत्पादन( Covaccine production) शुरू होगा।उम्मीद है जून महीने के आखिर तक हिमाचल में कोवैक्सीन (covaccine) का उत्पादन शुरू हो जाएगा। बद्दी- बरोटीवाला -नालागढ़ फार्मा उद्योग के सतीश सिंगल ने शिमला में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि फार्मा हब में पेनेशिया कंपनी को वैक्सीन बनाने की अनुमति मिली है।

उन्होंने कहा कि अब बाकी लाइफ सेविंग ड्रग्ज के साथ कोविड से लड़ने वाली वैक्सीन को-वैक्सीन का उत्पादन भी शुरू होने जा रहा है।हिमाचल के फार्मा हब बीबीएन में अभी तक सभी तरह की लाइफ सेविंग दवाओं का उत्पादन किया जा रहा है, जिसमें से सबसे ज्यादा हाइड्रोक्लोरोक्वीन की मांग इसी फार्मा उद्योग ने पूरी की है।

इस बीच प्रदेश के उद्योग जगत के उद्योगपतियों ने आज सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात कर बीबीएन में कार्यरत्त सभी कर्मचारियों के लिए प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवाने की मांग की है। इसके लिए उद्योग जगत वित्तीय बोझ उठाने को भी तैयार है। जाहिर है बीबीएन में 2 लाख के करीब कर्मचारी सेवारत है।

जो रात-दिन निर्माण कार्यों में लगे हुए है। उद्योग जगत के प्रतिनिधि मंडल ने सीएम जयराम को उद्योगों की वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया और कोरोना से पैदा हालात से कारोबार पर पड़े असर की भी रिपोर्ट दी। उद्योगपतियों में बिजली की दरों को उद्योगों के लिये कम करने और बद्दी -पिंजौर-नालागढ़ हाइवे के लिए मंजूरी को लिए सरकार का आभार जताया।

Next Story