Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal Corona Vaccination: प्रदेश में डेढ़ माह बाद शुरू होगा दूसरे चरण का टीकाकरण

Himachal Corona Vaccination: कोरोना वायरस से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश में दूसरे चरण का वैक्सीनेशन प्रोग्राम डेढ़ माह बाद शुरू होगा। आपको बता दें कि पहले प्रथम चरण का अभियान 2 फरवरी से शुरू होना था, लेकिन लक्ष्य से कम स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगने पर दूसरा चरण आगे खिसक गया है।

फ्रंटलाइन वाॅरियर्स को वैक्सीन की अगली खेप का करना होगा इंतजार
X
टीकाकरण (प्रतीकात्मक फोटो)

Himachal Corona Vaccination: कोरोना वायरस से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश में दूसरे चरण का वैक्सीनेशन प्रोग्राम डेढ़ माह बाद शुरू होगा। आपको बता दें कि पहले प्रथम चरण का अभियान 2 फरवरी से शुरू होना था, लेकिन लक्ष्य से कम स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगने पर दूसरा चरण आगे खिसक गया है। पहले चरण में जिन कर्मचारियों को वैक्सीन लगी है, उन्हें 28 दिन बाद दूसरा टीका भी लगना है। ,

वहीं राज्य में दूसरे चरण के लिए वैक्सीनेशन लगवाने वालों को रजिस्टेशन करने का कार्य चला हुआ है।जैसे ही पहले चरण की वैक्सीनेशन पूरी तरह से खत्म हो जाएगी, उसके बाद दूसरे चरण का वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 70 फीसदी हेल्थ केयर वर्कर वैक्सीन लगवा रहे हैं।

अभी तक प्रदेश को दो चरणों में कोविड वैक्सीन की डोज मिली है। जोकि पहले चरण में लगने वाले हेल्थ केयर वर्करों के लिए काफी है। अभी तक हिमाचल को 176, 500 डोज मिल चुकी है। इनमें से अभी तक हिमाचल में 13562 हेल्थ केयर वर्करों को ये वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है लोग अफवाह पर ध्यान ना दें। वैक्सीन के बाद हल्का रियेक्शन होना आम है। लेकिन ये सभी को नहीं होता। हेल्थ केयर वर्कर सबसे पहले ये टीका लगवा रहे हैं। लोगों को वहम से बचाने के लिए सबसे पहले यह टीका हेल्थ वर्कर को ही लगाया जा रहा है।

Next Story