Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) भी कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट है। बढ़ते मामलो को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल स्टाफ और सीएमओ (CMO) को सतर्क रहने के लिए कहा है।

हिमाचल में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) भी कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट है। बढ़ते मामलो को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल स्टाफ और सीएमओ (CMO) को सतर्क रहने के लिए कहा है। वहीं प्रदेश में कोरोना के सैंपल (Corona Sample) बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

अब रोजाना कोरोना मरीजों की रिपोर्ट को को सचिवालय भेजने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) का मानना है कि लोग इन दिनों जो लापरवाही बरत रहे हैं उसके कारण प्रतिदिन कोरोना के 50 या इससे अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ सकते है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को लापरवाही न बतरने की सलाह दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेश में पिछले 15 दिनों की बात करें तो कोरोना की स्थिति सामान्य चल रही थी। लेकिन अब संक्रमण के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है। आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कुल आंकड़ा 58,607 पहुंच गया है। अभी 281 एक्टिव केस हैं। अब तक 57,331 ठीक हो चुके हैं। कोरोना डेथ (Corona Death) का आंकड़ा 982 है।

स्कूल-कॉलेज खुलना भी हो सकता है संक्रमण बढ़ने का कारण

आपको बता दें कि प्रदेश में अभी-अभी स्कूल-कॉलेज खुले हैं। स्कूल और कॉलेज में पहुंच रही भीड़ भी इसका एक कारण हो सकती है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले हमीरपुर जिला कोरोना फ्री हो गया था लेकिन अब कोरोना के नए 10 मामले इस जिले में भी आ चुके हैं। वहीं कांगड़ा जिले में सबसे ज्यादा कोरोना के 91 मामले रिकॉर्ड किए गए। ऊना में 53 दूसरे और तीसरे नंबर पर शिमला जिले में कोरोना के 31 एक्टिव मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। लाहौल-स्पीति जिले की बात करें तो इस जिले में कोरोना को कोई मामला सामने नहीं आया है।

Next Story