Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

covid-19: चंबा में चार पुलिस कर्मियों सहित सात और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

हिमाचल के चंबा जिले में सात कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। दिल्ली से लौटे चार पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चंबा जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 23 पहुंच गया है।

covid-19: चंबा में चार पुलिस कर्मियों सहित सात और कोरोना पॉजिटिव मरीज  मिले
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल के चंबा जिले में सात कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। दिल्ली से लौटे चार पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चंबा जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 23 पहुंच गया है। संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा। कोविड केयर सेंटर डलहौजी में तैनात महिला हेल्थ केयर प्रोवाइडर भी संक्रमित पाई गई है। किर्गीस्तान से चंबा लौटे दो युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

देश के कई राज्यों ने इस बढ़ते मामले को देखते हुए कोरोना पर काबू पाने के लिए फिर से अपने शहरों को लॉकडाउन करना शुरू कर दिया है। हालांकि एक राहत की बात जरूर है कि हमारे देश में लोग तेजी से स्वस्थ भी हो रहे हैं। देश में मरीजों के स्वस्थ होने की दर लगभग 63 फीसदी है जबकि मृत्यु दर महज 2.55 फीसदी है।इन आंकड़ों से यह स्पष्ट है कि सक्रिय मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या 3 लाख से अधिक हो चुकी है। इससे यह साफ है कि देश में अब तक कोरोना के जितने मरीज आए हैं, उनमें से आधे से अधिक पूरी तरह से बीमारी से निजात पा चुके हैं।


Next Story