Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CoronaVirus: हिमाचल में कोरोना वायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार

हिमाचल में काेरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में बुधवार को रिकॉर्ड 466 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं और तीन लोगों की मौत हो गई। सोलन में सबसे ज्यादा 84 नए मामले आए हैं।

CoronaVirus: हिमाचल में कोरोनावायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में काेरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में बुधवार को रिकॉर्ड 466 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं और तीन लोगों की मौत हो गई। सोलन में सबसे ज्यादा 84 नए मामले आए हैं। शिमला 48, मंडी में 59, कुल्लू 3, ऊना 31, लाहौल-स्पीति 46, कांगड़ा में 82, हमीरपुर 4, बिलासपुर 18, किन्नौर 7, सिरमौर में 73 और चंबा में 11 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। मंडलीय आयुक्त मंडी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यहां तीन डॉक्टर भी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। मंत्री ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया में शेयर की है। मंत्री ने देवी-देवताओं का धन्यवाद करने के साथ उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं देने वाले लोगों का आभार जताया है। साथ ही कहा कि कई शुभचिंतक उन्हें लगातार फोन करते रहे, लेकिन वह उनकी कॉल रिसीव नहीं कर पाए।

शिमला जिले में सेना अस्पताल, रोहड़ू, आईजीएमसी, कुफ्टाधार, सुन्नी, समिट्री संजौली, बीसीएस, मल्याणा, विकासनगर, ठियोग, खलीनी, कसुम्पटी, मशोबरा, ननखड़ी, जुब्बल कोटखाई, टिक्कर, रामपुर, झंडूता, सुंदरनगर और कुल्लू से 48 नए मामले आए हैं। वहीं कुल्लू में कोरोना से गुजरात के सूरत के सेब व्यापारी की मौत हो गई है।14 सितंबर को सड़क हादसे के बाद तबीयत बिगड़ने से 52 वर्षीय व्यापारी की मौत हो गई और बाद में इसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली थी। जिला प्रशासन ने उसका अंतिम संस्कार भी परिजनों की उपस्थित में किया गया। टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती लंज की 75 वर्षीय महिला ने कोरोना से दम तोड़ दिया। सुंदरनगर के 52 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की आईजीएमसी शिमला में मौत हो गई।

हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज के चर्म रोग विभाग की चिकित्सक और स्टाफ नर्स की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कांगड़ा में सात सेना के जवानों समेत 42 पॉजिटिव मरीज आए हैं। ऊना में एक और पत्रकार भी पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 10795 पहुंच गया है। सक्रिय मामले 4146 हैं। 6531 मरीज ठीक हो गए हैं। बुधवार को 114 और मरीज ठीक हो गए हैं। कोरोना से राज्य में 91 की मौत हो गई है।


Next Story
Top