Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिलासपुर में 16 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित आने से मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के बिलासपुर जिले के घुमारवीं शहर के दकड़ी चौक पर कार्य कर रहे 16 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप (Stir) मच गया। जिन्हें क्वारंटाइन (Quarantine) कर दिया गया है। अब इन सभी के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है।

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना के 7,897 नए मामले सामने आए, 39 की मौत, पॉजिटिव रेट 10 प्रतिशत के पार
X

दिल्ली में कोरोना के 7,897 नए मामले सामने आए

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के बिलासपुर जिले के घुमारवीं शहर के दकड़ी चौक पर कार्य कर रहे 16 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप (Stir) मच गया। जिन्हें क्वारंटाइन (Quarantine) कर दिया गया है। अब इन सभी के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। बता दें कि एक साथ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से हड़कंप मच गया है। हालांकि कोरोना अब जिला में नाममात्र ही रह गया था, लेकिन एक साथ आए मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

आपको बता दें कि प्रदेश में कल कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। लेकिन 16 और नए मरीज आने से एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 453 पहुंच गए हैं। यह बीमारी (Disease) एक बार फिर से ना फैले लोग फिर से सतर्क हो जाएं, मास्क पहनना जरूरी समझें, और कोविड-19 के मध्य नजर जो भी सुरक्षा एहतियातन के निर्देश राज्य सरकार एवं प्रशासन द्वारा जारी किए गए थे उनकी पालना करें।

जानकारी के मुताबिक घुमारवीं शहर के बीचोंबीच दकड़ी चौक पर स्थित एक होजरी में काम करने वाले 16 कर्मचारी कोरोना संक्रमित निगल जाने से लोग दहशत में आ गए। बताया जा रहा है कि बीते कल इस हॉजरी में काम करने वाला एक कर्मचारी बुखार व खांसी की दवाई लेने के लिए सिविल अस्पताल घुमारवीं आया था। जिले बाद उनके कोरोना की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आ गई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। तथा उनके संपर्क में आए लोगों की जांच के आदेश दे दिए हैं।

घुमारवीं के एसडीएम घुमारवीं शशि पाल शर्मा ने बताया कि 16 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। इसके अलावा इस क्षेत्र को सेनेटाइज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन कोरोना पॉजिटिव लोगों के परिवार के सदस्यों तथा कांटेक्ट हिस्ट्री के अनुसार कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Next Story