Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में कोरोना से चार और लोगों की मौत, वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 129 पहुंचा

हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को चार और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित तीन लोगों ने दम तोड़ दिया।

कोरोना वायरस का नया रूप सबसे ज्यादा खतरनाक, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बावजूद भी बचना काफी मुश्किल
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को चार और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। मृतकों में दो मंडी और एक हमीरपुर जिले के बड़ा नौदान का रहने वाला था। मंडी में जहां अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है वहीं हमीरपुर जिला की यह छठी मौत है।

मंडी जिले के दो मृतकों में एक शहर के पुरानी मंडी निवासी बुजुर्ग महिला है और एक व्यक्ति चच्योट के जरोल गांव से संबंधित है। तीनों पॉजिटिव नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे। नेरचौक मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने तीनों मौतों की पुष्टि की है। तीनों मृतक गंभीर रोगों से भी पीड़ित थे। वहीं सिरमौर जिले में भी कोरोना से एक और मौत हुई है। पांवटा के 71 वर्षीय बुजुर्ग ने मंगलवार को दम तोड़ा। किडनी की बीमारी से पीड़ित बुजुर्ग को पांवटा से नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था, लेकिन उसकी मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 129 पहुंच गया है।

वहीं, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार शाम चार बजे तक प्रदेश में 74 नए मामलों की पुष्टि हुई। कुल्लू 25, हमीरपुर चार, मंडी 38 और सिरमौर में सात नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। मंडी में नाचन के विधायक विनोद कुमार समेत 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं। कुल्लू जिले में नए मामले गोंपा मनाली, शीतला माता मंदिर, बंजार, लगोटी, शमशी, गड़सा, डूगीलग, तलोगी, तुलगा समेत अन्य भागों से आए हैं।

डीसी कुल्लू रिचा वर्मा ने मामलों की पुष्टि की है। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 12438 के पार पहुंच गया है। 4458 से अधिक सक्रिय मामले हैं। 7836 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। हमीरपुर जिले में मंगलवार को चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए लोगों में भोरंज के मानवीं का 54 वर्षीय व्यक्ति, गांव पट्टा का 46 वर्षीय व्यक्ति और पुणे से लौटा बड़सर के नारा का 23 वर्षीय युवक शामिल है। इनके अलावा गलोड़ क्षेत्र के गांव बुधवीं की 14 वर्षीय लड़की प्राथमिक संपर्क के कारण संक्रमित हुई है।


Next Story